धर्म

Welcome 2019 : नए साल पर भूलकर न करिएगा ये काम, रूठ जाएगा भाग्य

हम एक ऐसी दुनिया में रहते हैं जहां कुछ भी निश्चित नहीं है। शायद यही कारण है कि हम अपने भाग्य पर भी भरोसा करते हैं। नए साल में सौभाग्य प्राप्ति के लिए दुनिया भर में कई उपाय किए जाते हैं। यदि आप भी कोई खतरा नहीं लेना चाहते हैं तो जानिए अपने सौभाग्य के ये आसान से उपाय। अगर आप नए साल की शुरुआत में दुखी हैं तो भी रोइए नहीं। इससे पूरे साल आपकी खुशहाली पर ग्रहण लग सकता है। शुरुआत सकारात्मक रहेगी तो आप साल भर सकारात्मकता से भरे रहेंगे। नए साल पर घर में अंधेरा ना रखें बल्कि घर में रोशनी करें। नए साल पर एक बात का विशेष ध्यान रखें कि कोई भी चीज टूटे नहीं। इससे दुर्भाग्य आता है। नए साल के पहले दिन काले रंग के वस्त्रों से परहेज करें। नए साल में घर की आलमारियां खाली नहीं होनी चाहिए। वॉलेट या पर्स में भी कुछ नगदी जरूर रखना चाहिए। इससे साल भर धन अभावग्रस्तता नहीं रहेगी। अपने सारे बिल 1 जनवरी से पहले भर दें। प्रयास करें कि नए साल में किसी भी प्रकार का कर्ज ना रहे।

नए साल की रात्रि में जो भी व्यक्ति आपके घर में प्रवेश करेगा, उसका आपके जीवन पर प्रभाव अगले साल पर रहेगा। इसलिए अपने घर में नए साल पर लोगों को बुलाने से पहले थोड़ा सोच-समझ लें। नकारात्मक सोच रखने वालों से दूर रहें। इसके अलावा नए साल में किसी को कर्ज या उधार भी ना दें, नहीं तो साल भर आपके हाथ से पैसा बाहर जाता रहेगा। घर के अन्य कीमती सामानों पर भी यही बात लागू होती है। नए साल पर कैंची और धारदार चीजों का उपयोग नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे संपन्नता में कमी आती है। और नए साल पर इन चीजों को खरीदकर घर भी ना लाएं।

नए साल पर घर का कोई सामान बाहर ना फेंके। साफ-सफाई पहले करके नए साल से पहले ही सारा कूड़ा-करकट बाहर कर दें।नए साल पर साफ-सफाई ना करें। नए साल से पहले घर के हर कोने से जाला साफ कर लें। ऐसी मान्यता है कि नए साल पर मशाहार खाने से गरीबी आती है। आइए जानते हैं कि नए साल पर क्या करने से सौभाग्य आएगा?

नए साल पर दाल का सूप पीना या 12 अंगूर खाना सौभाग्य लाने वाला माना जाता है। नए साल पर अपने कामकाज से संबंधित चीजें जरूर करें। इसके लिए आपको ऑफिस में होना जरूरी नहीं है।

  • नए साल पर लाल रंग के वस्त्र पहनना शुभ माना जाता है।
  • नए साल की मध्यरात्रि को घर के दरवाजे खुले रखने चाहिए।
  • जिससे की खुशियों का आपके घर आगमन हो सके।
  • नए साल में नाच -गाना करने से प्रेम और संपन्नता में वृद्धि होती है।
Back to top button