सेहत

ये चीज है जादुई, मोम की तरह पिघला देगी मोटी तोंद, रिजल्ट्स देख न होगा यकीन

आज के जमाने में मोटापा लोगो के लिए बड़ी समस्यां बना हुआ हैं. एक बार इंसान के हाथ पैर मोटे हो तो चल जाता हैं लेकिन जब आपका पेट फूलने लगता हैं और तोंद में तब्दील हो जाता हैं तो ये खतरे की घंटी बन जाता हैं. जी हाँ दोस्तों ये फूला पेट शरीर की आधे से ज्यादा बिमारी की जड़ होता हैं. यदि आप ने वक़्त रहते अपनी तोंद पर काबू नहीं पाया तो आपका शरीर कई सारी बिमारियों को न्योता दे सकता हैं.

आजकल के गलत खान पान और आलसी लाइफस्टाइल के चलते कई लोगो का पेट फूलने लगता हैं. इस फुले पेट को कम करने के लिए लोग तरह तरह के नुस्खे आजमाते हैं और डॉक्टर की लिखी महँगी गोलियां भी खाते हैं. लेकिन इन सब के बावजूद उन्हें कुछ भी फायदा नहीं होता हैं. यदि आप भी लाख कोशिशो के बावजूद अपनी तोंद को कम करने में असफल रहे हैं तो टेंशन ना लीजिए. आज हम आपको एक ऐसा नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसकी सहयता से आपकी तोंद देखते ही देखते कुछ दिनों में कम हो जाएगी.

तोंद कम करने का सस्ता और असरदार नुस्खा

इस नुस्खे को तैयार करने के लिए हमें चाहिए होगा एक चम्मच सरसों का तेल. ये सरसों का तेल आपके ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाता हैं जिसके चलते हमारे शरीर की एक्स्ट्रा चर्बी तेज़ी से बर्न होने लगती हैं. सरसों के तेल के बाद आपको इसमें एक चममच विक्स रब मिलाना हैं. विक्स रब में मौजूद मेंथोल हमारे शरीर की चर्बी को गलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. अब आप इस सरसों के तेल और विक्स रब को अच्छे से मिला लीजिए.

चलिए अब आपको बताते हैं इस नुस्खे का प्रयोग कैसे करना हैं. दोस्तों जब भी आप कोई व्यायाम करने वाले हो तो उसके पहले इसे अपनी चर्बी वाली जगह जैसे तोंद पर हाथ से रब करते हुए लगा लीजिए. व्यायाम के अलावा आप इसे जागिंग करते समय या घर का कोई अन्य काम करते समय भी लगा सकते हैं. इसे लगाने के बाद आप उस जगह को कपड़े से या पतली पन्नी से कवर करते हुए टाईट बाँध ले. इस नुस्खे को अपनी चर्बी पर लगाकर जब आप कोई भी मेहनत वाला काम करते हो तो इसमें हीट जनरेट होती हैं और बहुत पसीना भी आता हैं. इस तरह ये आपकी चर्बी को दुगुनी रफ़्तार से जलाता हैं.

इस नुस्खे के अलावा आप खाना खाने के एक घंटे पहले गर्म पानी भी पीजिए. ऐसा करने से आपके पेट की चर्बी जल्दी बर्न होगी और आपकी तोंद देखते ही देखते कम हो जाएगी.

Back to top button