सर्दियों में कपड़ों से आती है बदबू, तो बिना धोये ऐसे करें दूर

सर्दियों के मौसम में रोजाना कपड़े धोना काफी मुश्किल हो जाता है. सर्दियों के मौसम में धूप भी ढंग से नहीं निकलती है जिसकी वजह से कपड़े जल्दी सूख भी नहीं पाते हैं. कपड़े जल्दी ना सूख पाने की वजह से लोग सर्दियों में कम कपड़े धोते हैं.

मगर जब आप ज्यादा दिनों तक कपड़े नहीं धोते हैं तो इसकी वजह से कपड़ों में बदबू आने लगती है जो कि एक बड़ी समस्या है. कुछ तरीकों की मदद से आप कपड़ों को बिना धोए हुए भी दुर्गंध को दूर कर सकते हैं. आइए आपको इन तरीकों के बारे में बताते हैं.

हवा में सुखाएं

कपड़ों में से पसीने की दुर्गंध मिटाने के लिए आप कपड़े को हवा में सुखा सकते हैं. आप चाहें तो घर में लगे पौधों के पास इन कपड़ों को सुखा सकते हैं जिससे कपड़ों की दुर्गंध मिट जाती है.

बेकिंग सोडा

स्वेटर के नीचे पहने हुए कपड़ों पर अक्सर पसीने के दाग लग जाते हैं. इन दागों और बदबू को मिटाने के लिए आप बेंकिग सोडा पानी में मिलाकर इन पर लगाएं और इस पेस्ट के सूख जाने पर ब्रश से सोडा को साफ कर लें. इससे दाग भी साफ हो जाता है और कपड़ों से दुर्गंध भी दूर हो जाती है.

नींबू का रस

नींबू के रस को थोड़ा पानी में मिलाकर कपड़े पर लगे पसीने के दाग पर लगाने से यह दागों को मिटाने के साथ-साथ यह पसीने की गंध को भी दूर कर देता हैं.