मायानगरी

वक़्त के साथ इतनी बदल गईं ये ये 5 बॉलीवुड एक्ट्रेस, तस्वीरें देख आ जायेगा तरस

यूं तो बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक हिरोइंस इस समय मौजूद है जिन्होंने अपनी खूबसूरती और अपने कातिलाना अंदाज़ से लोगो को अपना दीवाना बना लिया है, लेकिन भगवन ने एक नियति बनाई है जो जवान होता है उसे फिर बुड्ढा भी होना पड़ता है आज हम आपको बताएँगे कुछ ऐसी हेरोइंस के बारे में जिन्होंने अपने समय में लाखो दिलो को अपना बना लिया था.

उनकी एक झलक पाने के लिए लोग पागल हो जाया करते थे, लेकिन इस समय वो हेरोइंस इतनी ज्यादा बदल चुकी है जिन्हे देख कर पहचान पाना उनके चाहने वालो के लिए भी बहुत मुश्किल काम है, आपको बता दे की इनकी ज़िन्दगी में एक समय ऐसा भी आय था जब इनके नाम पर ही फिल्मे हिट हो जाया करती थी लेकिन आज उनकी हालत देख कर आपको भी उनपर शायद तरस आ जाये, तो अब बिना रुके बताते है की आखिर वो हेरोइंस है कौन?

अनु अग्रवाल

1990 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘आशिकी’ ने उस समय बॉक्स ऑफिस पर काफी सारे रिकॉर्ड बनाये थे इस फिल्म को लोगो का बहुत ज्यादा प्यार मिला था उस समय के प्रेमियों के लिए इस फिल्म के मायने ही कुछ और हुआ करते थे यह सुपर हिट फिल्म आज भी सबके ज़ेहन में मौजुद है लेकिन इस फिल्म की खूबसूरत अभिनेत्री को लोगो ने भुला दिया है अभिनेत्री अनु अग्रवाल ने इस फिल्म में लीड रोल निभाया था.

जो उस समय लाखो लोगों को अपना दीवाना बना चुकी थी. लेकिन समय ने उनके साथ ऐसी करवट ली कि उनकी हालत देखकर नहीं लगता हिअ की वो एक समय की टॉप हेरोइन हुआ करती थी दरअसल साल 1999 में उनका बहुत बुरा एक्सीडेंट हो गया था जिसके बाद इसका असर सीधे उनके दिमाग पर पड़ा और वे कई सालों तक एक संस्थान में थीं जहाँ उनका इलाज हो रहा था, कुछ सालो बाद वो ठीक तो हुईं लेकिन उन्हें चीजें याद नहीं रहती है और आज वो खूबसूरत हेरोइन कुछ इस तरह की दिखती है.

संदली सिन्हा

फिल्म ‘तुम बिन’ में अपनी खूबसूरती से लोगो को अपने वश में लकरने वाली बोल्ड हेरोइन संदली सिन्हा ने इंड्रस्टी के खिलाडी अक्षय कुमार के साथ भी बॉलीवुड फिल्म ‘अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों’ में काम किया है. अक्षय के साथ इनकी जोड़ी को लोगो ने खूब पसंद किया था फिल्म में इनके अभिनय की लोगो ने जमकर तारीफ की थी.

लेकिन इस फिल्म के करने के बाद मनो इनकी किस्मत ही पलट गई उसके बाद इन्हें इंड्रस्टी में एक फिल्म भी नहीं मिल पाई आज ये बॉलीवुड से पूरी तरह गायब हो चुकी है और इनका ये हाल हो चूका है.

उर्वशी शर्मा

एक समय में इन्होने अपनी खूबसूतरी से लोगो को पागल कर रखा था इनकी फिल्मे तो लोगो ने ज्यादा नहीं देखि है बात करे इनके बॉलीवुड करियर की तो उर्वशी का बॉलीवुड कैरियर फ्लॉप ही रहा इन्होने फिल्म नकाब में काम किया था लेकिन इनको इनके काम ने कुछ खास पहचान नहीं दिलाई लेकिन इनकी खूबसूरती ने लोगो को इनकी तरफ खुब रुझाया था लेकिन फिर भी ये बॉलीवुड में एक फ्लॉप अभिनेत्री ही मानी जाती है.

मिनाक्षी शेषाद्री

90 के दशक में दामिनी, घायल, घातक, आदमी खिलौना है जैसी बाहर सारी सुपरहिट फिल्मों में अपने अभिनय से लोगो को अपना दीवाना बनाने वाली अभिनेत्री मिनाक्षी का हाल आज ऐसा हाल हो चूका है इनके बॉलीवुड करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म ‘दामिनी’ लोगो को इतनी ज्यादा पसंद आइये थे की उस समय लोग इन्हे दामिनी के नाम से ही जानते हैं, इनकी खूबसूरती और इनकी स्माइल के ऋषि कपूर खुद दीवाने थे.

इनके साथ मिनाक्षी ने कई फिल्मों में काम किया है लोगो ने इनकी जोड़ी को खुब सराहा था लेकिन अचानक ही मीनाक्षी फिल्मो में काम करते करते बॉलीवुड से मनो गायब ही गई और अमेरिका में रहने जा कर रहने लगी थी, बाद में पता चला की इन्होने एक फिल्म डायरेक्टर से चोरी छिपे शादी कर ली थी, अभी कुछ समय पहले ही इन्हे इण्डिया में देखा गया है.

ममता कुलकर्णी

ममता कुलकर्णी अपने समय की खूबसूरत हेरोइंस की लिस्ट में शामिल हुआ करती थी इनकी खूबसूरती के तो बॉलीवुड स्टार्स भी दीवाने हुआ करते थे, फिल्म करण-अर्जुन में सलमान खान के साथ इश्क लड़ाने वाली खूबसूरत अभिनेत्री आज बिल्कुल अलग दिखने लगी है, फिल्मो में ज्यादा काम न मिलने पर इन्होने अंडरवर्ल्ड से नाता जोड़ लिया.

आपको बता दे की इन पर ड्रग्स तस्करी जैसे गंभीर आरोप लग चुके है काफी सालों तक तो उनका कुछ भी अता-पता नहीं था, आखिरकार कुछ समय बाद इन्हे विदेश में देखा गया जहाँ इन्हे पहचान पाना बड़ा ही मुश्किल था वो उस जगह पर साध्वी के रूप में पाई गई, इनके पति को ड्रग्स तस्करी के आरोप में पुलिस ने कई बार गिरफ्तार किया है.

Back to top button