डायमंड शेप्ड क्वाड रियर कैमरा के साथ Vivo Y9s हुआ लॉन्च, जानें कीमत और खूबियाँ 

0
37

चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo ने घरेलू मार्केट में अपना नया हैंडसेट Vivo Y9s लॉन्च कर दिया है। बता दें कि यह फोन अपने डायमंड शेप्ड ​क्वाड रियर कैमरा सेटअप के चलते सुर्खियों में रहा है। यह फोन पिछले हफ्ते रशिया में लॉन्च हुए Vivo V17 का ही रिब्रांड वर्जन है। भारतीय बाजार में यह फोन कब लॉन्च होगा, इस बारे में कोई जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है। आइए जानते हैं इस फोन के फीचर्स और कीमत…

कीमत
चीनी मार्केट में Vivo Y9s को 8GB रैम व 128GB स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत CNY 1,998 (करीब 20,400 रुपए) है। यह फोन ग्लेज्ड ब्लैक, नेबुला ब्लू और सिम्फनी लाइट कलर में पेश किया गया है। इसकी बिक्री 6 दिसंबर से से शुरु होगी।

स्पेसिफिकेशन
डिस्प्ले

Vivo Y9s में 6.38 इंच की FHD+ सुपर AMOLED ​डिस्प्ले दी गई है, जो कि 1080×2340 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। यह डिस्प्ले वॉटरड्रॉप स्टाइल नॉच के साथ दी गई है, जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 और स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 90 प्रतिशत है।

कैमरा
फोटोग्राफी के लिए इस फोन में डायमंड शेप्ड क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर शामिल हैं। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

स्टोरेज/ प्लेटफार्म और प्रोसेसर
फोन में दी गई इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128 GB तक बढ़ाया जा सकता है। य फोन Android 9 Pie पर आधारित Funtouch OS 9 पर रन करता है। इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 665 प्रोसेसर दिया गया है।

बैटरी  
पावर के लिए इस फोन में 4,500mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।