गैजेट ज्ञान

ट्रिपल रियर कैमरे और दमदार बैटरी के साथ लांच हुआ Vivo Y12, जानिए अभी कीमत

Image result for Vivo Y12

हर रोज़ भारतीय बाज़ार में टेलिकॉम कंपनियां  अपने लेटेस्ट स्मार्टफ़ोन लॉन्च करती है. जिसमे  लेटेस्ट कैमरा और भी लेटेस्ट फीचर रहते है. जो ग्राहकों को पसंद भी आते है. जिनकी तलाश में युजेर्स  को तलाश भी रहती है और क्यों ना हो आज के समय को देखते हुए हर किसी की इच्छा होती है उसके पास लेटेस्ट टेक्नोलॉजी  वाला स्मार्ट फ़ोन हो जो किसी भी स्मार्ट फ़ोन को टक्कर दे सके तो अब आपका इंतजार ख़त्म होने वाला है. बताते चले देश की दिग्गज मोबाइल कंपनी Vivo ने अपने आपके लिए लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, हाई क्वालिटी कैमरे और दमदार बैटरी से लैस Vivo Y12 स्मार्टफ़ोन भारतीय मार्किट में लॉन्च  दिया है.

जानिए इस स्मार्टफ़ोन की खूबियां 

Vivo Y12 को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. इस नए Vivo Y सीरीज स्मार्टफोन में AI बेस्ड ट्रिपल रियर कैमरा और 5,000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है. कंपनी ने इसकी कीमत भारत में 4GB + 32GB वेरिएंट के लिए 12,490 रुपये रखी है. इस स्मार्टफोन को आज से ही प्रमुख ऑफलाइन स्टोर्स से खरीदा जा सकेगा. ग्राहकों के लिए ये स्मार्टफोन एक्वा ब्लू और बरगंडी कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा.

Vivo Y12 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

डुअल-सिम (नैनो) सपोर्ट वाला ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई बेस्ड Funtouch OS 9 पर चलता है और इसमें वाटरड्रॉप-स्टाइल नॉच के साथ 6.35-इंच HD+ (720×1544 पिक्सल) Halo फुलव्यू LCD डिस्प्ले दिया गया है. इस स्मार्टफोन में 4GB रैम के साथ ऑक्टा-कोर MediaTek Helio P22 (MT6762) प्रोसेसर दिया गया है.

कैमरे की बात करे तो 

फोटोज और वीडियो के लिए इस स्मार्टफोन के रियर में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इस सेटअप में 13 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल सेकेंडरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल थर्ड सेंसर दिया गया है. इस कैमरे में टाइम लैप्स, लाइव फोटोज, HDR, पोट्रेट मोड, पैनोरमा और सुपर वाइड एंगल जैसे फीचर्स का सपोर्ट मिलेगा. साथ ही यहां PDAF का भी सपोर्ट दिया गया है.

यहां सेल्फी और वीडियो चैट के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा फ्रंट में दिया गया है. फ्रंट कैमरे में पोर्ट्रेट बोके और AI फेस ब्यूटी का सपोर्ट दिया गया है. स्टोरेज की बात करें तो इसमें 32GB की स्टोरेज दी गई है. कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें 4G LTE, डुअल-बैंड Wi-Fi, ब्लूटूथ v5.0, GPS/ A-GPS, FM रेडियो, माइक्रो-USB पोर्ट, USB OTG और 3.5mm हेडफोन जैक का सपोर्ट दिया गया है. इस स्मार्टफोन के रियर में फिंगरप्रिंट स्कैनर मौजूद है और इसकी बैटरी 5,000mAh की है.

 

Back to top button