गैजेट ज्ञान

Vivo के सब-ब्रांड iQOO का फोल्डेबल स्मार्टफोन हुआ लीक, जानिए कितनी होगी कीमत

दक्षिण कोरिया कंपनी Samsung के फोल्डेबल स्मार्टफोन के बाद लगातार कई अन्य कंपनियों द्वारा फोल्डेबल फोन पेश किए जाने की बात सामने आई है। अब तक करीब 5 कंंपनियों की ओर से फोल्डेबल फोन लॉन्च किए जाने की जानकारी सामने आती रही हैं। वहीं हाल ही में चीनी कंपनी Vivo के सब-ब्रांड iQOO के फोल्डेबल फोन की खबर मिली है। बता दें कि Vivo ने हाल ही में अपना एक सब-ब्रांड iQOO नाम से पेश किया था। इसके तहत कंपनी केवल प्रीमियम स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी।

स्मार्टफोन के रेंडर्स आए सामने
माना जा रहा है कि कंपनी इस सब-ब्रांड के तहत अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी अपने सब ब्रांड के तहत अपना पहला स्मार्टफोन जल्द लॉन्च कर सकती है। इस हैंडसेट की कीमत RMB 5,000 (लगभग 52,600 रुपए) हो सकती है। Weibo में इस फोल्डेबल स्मार्टफोन के कुछ रेंडर्स भी देखे गए हैं।

टैबलेट की तरह बदला जा सकता है
रेंडर देखने पर पता चलता है कि यह हैंडसेट फोल्ड-आउट डिजाइन के साथ आएगा। मतलब कि इस डिवाइस के बाहर और अंदर दोनों तरफ डिस्प्ले होगी। जबकि सेमसंग का फोन फोल्ड आउट डिजाइन के साथ आएगा। Vivo के इस फोल्डेबल स्मार्टफोन में एज-टू-एज डिस्प्ले होगी और स्मार्टफोन खुल कर टैबलेट जैसे डिवाइस में बदल जाएगा। फिलहाल इस फोल्डेबल स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Back to top button