खेल

VIDEO : कोहली की कप्तानी को सबने किया सलाम, मैनचेस्टर का ‘क्राउड’ देख विराट भी हुए हैरान

kohli

कप्तान विराट कोहली (72) और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 56) के शानदार अर्धशतकों के बाद तेज गेंदबाजों मोहम्मद शमी (16 रन पर 4 विकेट) और जसप्रीत बुमराह (9 रन पर दो विकेट) की दमदार गेंदबाजी से भारत ने वेस्टइंडीज़ के आईसीसी विश्वकप मुकाबले में गुरूवार को 125 रन से कुचल कर सेमीफाइनल के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया।

भारतीय प्रशंसकों ने कुछ इस तरफ किया जीत को सेलिब्रेट 

इस बीच विराट वेस्टइंडीज पर टीम इंडिया की शानदार जीत के बाद प्रशंसकों के साथ एक वीडियो पोस्ट किया। ये विडियो कोहली ने  इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया, जिसमें भारतीय प्रशंसकों को ब्लू ड्रेस में इंडियन कप्तान के लिए जयकार करते हुए देखा गया। विराट अपने खेल में सबसे ऊपर थे क्योंकि उन्होंने 82 गेंदों में 72 रनों की शानदार पारी खेलकर भारत को कैरेबियाई संगठन के खिलाफ 50 ओवरों में 268/7 का कुल स्कोर हासिल करने में मदद की थी और उन्हें अपनी शीर्ष गुणवत्ता की दस्तक के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया था।

विराट ने इंस्टाग्राम  पर वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “फुटबॉल के बारे में नहीं जानते, लेकिन मैनचेस्टर आज नीला था! व्यापक टीम की शानदार जीत। # CWC19।” कैप्शन के बारे में, विराट ने हाल के दिनों में प्रीमियर लीग में मैनचेस्टर यूनाइटेड के कट्टर प्रतिद्वंद्वी मैनचेस्टर सिटी के प्रभुत्व पर संकेत दिया। ‘मैनचेस्टर लाल है’ या is मैनचेस्टर नीला है ‘ कहा जाता है जब मैनचेस्टर यूनाइटेड या मैनचेस्टर सिटी में से कोई भी क्रमशः मैनचेस्टर डर्बी जीतता है। रेड मैनचेस्टर यूनाइटेड के रंग से मिलता-जुलता है जबकि मैनचेस्टर सिटी को नीले रंग के साथ संदर्भित किया गया है। यह एक ज्ञात तथ्य है कि कोहली सहित भारतीय खिलाड़ी बड़े पैमाने पर फुटबॉल प्रशंसक हैं और उनका अनुसरण करते हैं।

देखे विडियो

 

View this post on Instagram

 

Don’t know about football, but Manchester was blue today! 🇮🇳💙 Comprehensive team victory. ✌🏼 #CWC19

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

भारत ने 50 ओवर में सात विकेट पर 268 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने के बाद वेस्ट इंडीज को 34.2ओवर में 143 रन पर ढेर कर दिया। भारत की छह मैचों में यह पांचवीं जीत हैं और 11 अंकों के साथ उसने सेमीफाइनल के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया है।  टूर्नामेंट में एकमात्र अपराजित टीम भारत अब सेमीफाइनल में जगह बनाने से एक कदम दूर रह गया है। भारत ने 1983 की अपनी खिताबी जीत के दौरान वेस्ट इंडीज को इसी मैदान पर 34 रन से हराया था। वेस्ट इंडीज की सात मैचों में यह पांचवीं हार है और इसके साथ ही वह विश्व कप से बाहर हो गयी है। अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बाद वेस्ट इंडीज विश्व कप से बाहर होने वाली तीसरी टीम बन गयी है।

Back to top button