बल्ले से भले ही 0 बनाए विराट, फिर भी इस खास क्लब में दर्ज करा लिए अपना नाम

0
106

भारत और वेस्टइंडीज के बीच विशाखापट्टनम में दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की जहां रोहित और राहुल के शतकीय पारी की मदद से और अंतिम ओवरों में पंत और अय्यर के धमाकेदार पारी की बदौलत टीम इंडिया ने 50 ओवरों में 387 रन बनाए. इस दौरान सभी बल्लेबाज चले लेकिन कप्तान कोहली नहीं चल पाए.

विराट कोहली काफी देर से ड्रेसिंग रूम में अपनी बल्लेबाजी का इंतजार कर रहे थे लेकिन उनकी बल्लेबाजी तब आई जब टीम इंडिया ने स्कोर बोर्ड पर 200 से ज्यादा रन बना लिए थे. इस दौरान टीम जब वो बल्लेबाजी करने आए तो पहली ही गेंद पर वो गोल्डन डक आउट होकर पवेलियन लौट गए. उन्हें पोलार्ड ने आउट किया. पोलार्ड ने उन्हें स्लो बाउंसर पर आउट किया. लेकिन कोहली ने इस बीच एक दमदार रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया.

विराट कोहली 400 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले भारत के आठवें और दुनिया के 33वें क्रिकेटर बन गए हैं. कोहली ने यहां एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे वनडे मुकाबले में यह उपलब्धि हासिल की.

श्रीलंका के खिलाफ 2008 में वनडे क्रिकेट में पदार्पण करने वाले कोहली ने अब तक 241 वनडे, 84 टेस्ट और 75 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं.

कोहली से पहले सचिन तेंदुलकर ने 664, महेंद्र सिंह धोनी ने 538, राहुल द्रविड़ ने 509, मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 433, सौरभ गांगुली ने 424, अनिल कुंबले ने 403 और युवराज सिंह ने 402 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं.