Breaking News
Loading...
Home / जिंदगी / जरा हट के / सब समझे जिसे सुरंग, जब पता लगी सच्चाई, खिसक गई पैरों तले जमीन !

सब समझे जिसे सुरंग, जब पता लगी सच्चाई, खिसक गई पैरों तले जमीन !

हमारे आस-पास कई सारी ऐसी जगह या इमारत होती है, जिसे लोग रहस्मयी बताते हुए वहां जाने से भी डरते हैं। लेकिन जब इन जगहों की सच्चाई सामने आती है तो लोगों की आंखे फटी की फटी ही रह जाती है। ऐसा ही एक मामला पिछले दिनों इंग्लैंड के डार्टमूर में देखने को मिला।

स्थानीय लोगों के हवाले से बताया जाता है, यहां एक विराने जगह में करीब पचास सालों से भी अधिक समय से एक सुरंग जैसा कुछ दिखता था, लेकिन वहां जाने की हिम्मत किसी ने नहीं जुटाई। हालांकि इस बीच साल 2014 में एक नील वरेल नामक व्यक्ति ने इस जगह को खरीद लिया और फिर इसके बाद इस सुरंग का राज खुला तो सभी लोग हैरान रह गए।

इस जगह को खरीदने वाले नील वरेल के अनुसरा, जगह को खरीदने के बाद मैं  भी इसे सुरंग ही समझा था, लेकिन जब में इसके अंदर पहुंचा तो पूरी तरह से हैरान रह गया, क्योंकि यहां कई तरह के भारी-भरकम मशीन लगी हुई थी। जिसके बाद मैंने इसके बारे में पड़ताल किया तो पता चला कि ये मशीने वॉटर फिल्टर्स थी जिससे पूरे इलाके को पानी पहुंचाया जाता था।

इसके बाद इस कथित सुरंग को लेकर कई तरह की सच्चाई सामने आने लगी, बताया जाता है कि इस प्लांट को इस तरह से डिजाइन किया गया था कि यह आसपास के पहाड़ों से पानी सोखकर जमीन के नीचे लगे टैंकों जमा करता था और फिर ये फिल्टर्स पानी को साफ कर पीने लायक बनाते थे। लेकिन किसी कारण से साल 1960 के दशक में ही इसे बंद कर दिया गया, जिसके बाद से यह जगह विरान पड़ा था।

नील वरेल के अनुसार उन्होंने, इस जगह को होटल बनाने के लिए खरीदा था, लेकिन हाल ही में उनकी पत्नी की मौत हो गई, जिसके बाद अब वह इस जगह को बेच रहे हैं। बताया जाता है कि नील इस जगह को 25 लाख रूपये की मालूली कीमत पर बेचने को तैयार हैं!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com