देश

VIDEO : जब हुआ धारा-370 पर सवाल, नीतीश के नेता करने लगे ‘तू-तड़ाक’

केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त करने के साथ ही लद्दाख को अलग केंद्रशासित प्रदेश बना दिया है जिसके चलते कारगिल में लगातार विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर करगिल में धारा 144 लागू है.बता दे  दोनों नए केंद्र शासित प्रदेश 31 अक्टूबर से अस्तित्व में आ जाएंगे. जम्मू-कश्मीर के मामले पर कई विपक्षी दल मोदी सरकार के पक्ष में खड़े दिखे, लेकिन सहयोगी जदयू ने साथ नहीं दिया. इस पर पार्टी की तरफ से अलग-अलग प्रतिक्रिया सामने आ रही है.

इस बीच बताते चले 370 पर सवाल पूछे जाने पर इन दिनों जनता दल यूनाइटेड के नेता गुस्से में भड़क जाते हैं. ऐसा ही एक वाकया शनिवार को सामने आया. दरअसल, पार्टी के महासचिव आरसीपी सिंह से जब एक पत्रकार ने जम्मू-कश्मीर को लेकर सवाल पूछा तो वे ‘तू-तड़ाक’ पर उतर आए. जिसका विडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

पत्रकार ने जब आरसीपी सिंह से जम्मू-कश्मीर पर पार्टी का स्टैंड जानना चाहा और कहा कि आप हमेशा यू-टर्न ले लेते हैं, तो वे बिफर गए. आरसीपी सिंह ने कहा, ‘तुमको यू पता है…कितने नंबर पर यू आता है…कुछ नहीं पता है…पहले समझो…कुछ पढ़ा-लिखा करो.’

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ समय से भाजपा और जदयू के बीच खटपट की खबरें लगातार आ रही हैं. समानुपातिक प्रतिनिधित्व के आधार पर केंद्रीय मंत्रिमंडल से दूर रहने के फैसले के बाद से सत्ता के गलियारों में यह चर्चाएं होने लगी थीं कि नीतीश कुमार अपनी अलग राह पकड़ने की दिशा में धीरे-धीरे आ रहे हैं. संसद में तीन तलाक बिल और जम्मू व कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए को हटाने को लेकर भाजपा के साथ खुलकर खड़े न होनेे की वजह से भी जदयू के एनडीए से अलग होने के कयास को और बल मिला. हालांकि इन मसलों पर जदयू की ओर साफ कर दिया गया था कि वह अपने पहले के स्टैंड के मुताबिक ही व्यवहार कर रहा है.

Back to top button