Breaking News
Home / खेल / VIDEO : इन खिलाडियों ने होटल के गलियारे को ही बना ली 22 गज की पिच, खेला क्रिकेट

VIDEO : इन खिलाडियों ने होटल के गलियारे को ही बना ली 22 गज की पिच, खेला क्रिकेट

भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज़ के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज़ का पहला मैच रद्द रहने के बाद रविवार को खेले जाने वाले दूसरे वनडे में हर हाल में जीत के साथ 1-0 की बढ़त के लिये उतरेगी। भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच प्रोविडेंस में खेला गया पहला वनडे 13 ओवर के बाद बारिश के कारण रद्द करना पड़ गया था। विंडीज़ ए ने 34 ओवर के खेल में एक विकेट गंवाकर 54 रन बनाये थे। कप्तान विराट कोहली ने मैच के इस तरह रद्द रहने पर काफी निराशा जताई थी, लेकिन अब पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले जाने वाले दूसरे वनडे में भी बारिश की संभावना जताई गयी है जिससे मैच को लेकर स्थिति संदिग्ध बनी हुई है। हालांकि दोनों टीमों के लिये अब सीरीज़ जीतने के लिये बाकी बचे दोनों मैचों को जीतना अनिवार्य हो गया है, ऐसे में भारत कोशिश करेगी कि वह जीत सुनिश्चित कर ले।

इस बीच बताते चले इंडिया क्रिक्लेट टीम के  विकेटकीपर रिषभ पंत ने पिछले टी20 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना फॉर्म वापस हासिल कर लिया और अब वो वनडे पर फोकस कर रहे हैं। बता दे अब उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया जहां वो कुलदीप यादव के साथ विकेटकीपिंग की तैयारी कर रहे हैं। कुलदीप यादव होटल के गलियारे में जहां पंत को गेंदबाजी से विकेटकीपिंग करवा रहे थे तो वहीं पंत भी ग्ल्व्स के साथ गेंद जहां जहां घूम रही थी वहां वहां अपना हाथ लेकर जा रहे थे. पंत ने वीडियो शेयर कर लिखा कि, ”कहां? कब? क्या? कौन?….माफ करिएगा…सिर्फ मैं ही जानता हूं क्यों।”

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे आज से खेला जाएगा ये मुकाबला क्विन्स पार्क में होगा. पहला मैच गयाना में हुआ था जो पूरी तरह से धुल गया था. ये मैच सिर्फ 13 ओवर तक ही हो पाया था. तीसरा और फाइनल मैच बुधवार को खेला जाएगा.

https://www.instagram.com/p/B0_nv_Sgax-/?utm_source=ig_embed

रिषभ पंत ने जब पिछले मैच में 65 रनों की पारी खेली थी तो उन्होंने अपने नाम दो रिकॉर्ड भी दर्ज किए थे। पंत पहले ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं जिन्होंने 22 साल की उम्र से पहले ही दो अर्धशतक मार दिए हैं। वहीं टी20 क्रिकेट में किसी विकेटकीपर बल्लेबाज का 42 में 65 रन का रिकॉर्ड सबसे ज्यादा है। इससे पहले 56 रन धोनी का था जो उन्होंने 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ बेंग्लुरू में बनाए थे।.

हालांकि दोनों टीमों के लिये अब सीरीज़ जीतने के लिये बाकी बचे दोनों मैचों को जीतना अनिवार्य हो गया है, ऐसे में भारत कोशिश करेगी कि वह जीत सुनिश्चित कर ले। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम आईसीसी विश्वकप के बाद अपनी पहली वनडे सीरीज़ खेल रही है। उसने विंडीज़ से तीन ट्वंटी 20 मैचों की सीरीज़ में 3-0 से क्लीन स्वीप की है और अब इसी सफलता को वह वनडे में दोहराना चाहती है। वहीं विंडीज़ टीम इस सीरीज़ में अपनी पहली जीत दर्ज करना चाहेगी। क्वींस पार्क ओवल में मेज़बान टीम को पिछले सात मैचों में से छह में हार झेलनी पड़ी है जिनमें से चार तो अकेले भारत के खिलाफ ही थे। जेसन होल्डर की अगुवाई वाली टीम रविवार को निश्चित ही अपने इस रिकार्ड को सुधारना चाहेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com