Video: पाकिस्तान में जूतेबाजी जारी, अबकि इमरान खान के पड़ा

इन दिनों पड़ोसी देश पाकिस्तान के नेताओं की शामत आई हुई है. आएदिन वहां के नेताओं को जनता के गुस्से का शिकार बनना पड़ रहा है. पाकिस्तानी अवाम अपने नेताओं पर लगातार जूते चला रही है. इस बार ये जूता चला है क्रिकेटर से सियासत में उतरे इमरान खान पर.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान पर मंगलवार को एक रैली के दौरान जूता फेंका गया. इमरान पर जूता उस समय फेंका गया जब वह पंजाब प्रांत के गुजरात शहर में अपनी गाड़ी पर चढ़ कर लोगों को संबोधित कर रहे थे. हालांकि, जूता उनको नहीं लगा, बल्कि उनके दायीं तरफ खड़े उन्हीं की पार्टी के नेता अलीम खान को लगा.

गौरतलब है कि पाकिस्‍तान में पिछले एक हफ्ते में जूता फेंकने की यह तीसरी घटना है. रविवार को लाहौर में एक इस्लामी शिक्षण संस्थान के छात्र ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर जूता फेंका था. छात्र ने उन पर जूता इस आरोप के तहत फेंका कि शरीफ की पार्टी पाकिस्तान ने संविधान में पैगंबर मोहम्मद से जुड़ी तारीख को बदलने की कोशिश की.

शरीफ पर हुई जूतेबारी के ठीक एक दिन पहले शनिवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ के ऊपर स्याही फेंकी गई थी. स्याही फेंकने वाले शख्स ने उन पर भी वही आरोप लगाया था, जैसा शरीफ पर जूता चलाने वाले छात्र ने लगाया.

देखें वीडियो