धर्म

VIDEO : सावन का अंतिम सोमवार, आज रात किया गया ये उपाय आपको बना देगा करोड़पति

Image result for सावन का अंतिम सोमवार तोटक

महादेव और माँ पार्वती की पूजा अर्चना वैसे तो हर दिन होती है। लेकिन भगवान भोलेनाथ को सावन मास सबसे अधिक प्रिय होता है। बताते चले इसलिए सावन में शिव की पूजा अर्चना की जाती है। सावन में इस पूजा को सभी लोग मन से करते हैं।  सावन में भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। ये महीना भगवान शिव के ध्यान और पूजा पाठ के लिए सबसे उपयुक्त माना गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हिंदू धर्म में शिव सबसे महत्वपूर्ण देवताओं में से एक माना जाता है इतना ही नहीं ये त्रिदेवों में एक देव हैं। हिन्दू धर्म के प्रमुख देवताओं में से हैं। वेद में इनका नाम रुद्र है। यह व्यक्ति की चेतना के अन्तर्यामी हैं। इनकी अर्धांगिनी का नाम पार्वती है। इनके पुत्र कार्तिकेय और गणेश हैं तथा पुत्री अशोक सुंदरी हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भगवान शिव के अन्‍य कई नाम भी है जैसे भोलेनाथ, शंकर, महेश, रुद्र, नीलकंठ, गंगाधार के नाम से भी जाना जाता है। वहीं इसके अलावा ये भी बता दें कि तंत्र साधना में इन्हे भैरव के नाम से भी जाना जाता है। अक्‍सर भगवान शिव के ज्‍यादातर चित्रों में योगी के रूप में देखे जाते हैं और उनकी पूजा शिवलिंग तथा मूर्ति दोनों रूपों में की जाती है। शिव के गले में नाग देवता विराजित हैं और हाथों में डमरू और त्रिशूल लिए हुए हैं। बताते चले सावन का हर शनिवार धन प्राप्ति के लिए बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है।

इस बीच बताते चले आज की रात यदि तुलसी के निचे आप इसे रखेंगे तो पैसो की निरंतर वर्षा आपके घर होगी. आप शीघ्र धनवान बन जाएंगे. भगवान शिव को श्रावण मास का समय अतिप्रिय है। इस माह में भगवान शिव की आराधना करने से वे जल्‍द ही प्रसन्‍न हो जाते हैं। सावन के आखिरी सोमवार को दोस्तों यह उपाय आप अवश्य करे भगवान शिव आपकी हर मुराद को शीघ्र पूरी करेंगे.

तो आइये जानते है इस उपाय के बारे में

आज के दिन घर में पड़ा कोई भी चांदी का सिक्का ले इस सिक्के को मां लक्ष्मी के चरणों में रख दें, इसके बाद मां लक्ष्मी के समक्ष दो घी के दीपक प्रज्वलित करें।

चांदी के सिक्के की कुमकुम और चावल से पूजा करें और फिर मां लक्ष्मी के सामने से एक दीपक उठाकर मां तुलसी के पास रख दें, इसके साथ ही उस चांदी के सिक्के को भी तुलसी के नीचे गाड़ दें परंतु एक बात का ध्यान रखें ऐसा करते समय आपको कोई देखे ना। इसके बाद आप मां तुलसी की पूजा करें। इस उपाय को करने से आपके घर में बरकत आना शुरू हो जाएगी। आपके घर से गरीबी कोसों दूर भागेगी।

आपके द्वारा किए गए हर कार्य में आप को पूर्ण सफलता प्राप्त होगी. दोस्तों कमेंट बॉक्स में ॐ नमः शिवाय जरूर लिखे महादेव आपका घर पैसो से भर देंगे.

देखे VIDEO 

 

Back to top button