Breaking News
Home / खेल / VIDEO : TV के सामने बच्चे लगे झूमने, खूब मनाया जश्न लेकिन क्यों ?

VIDEO : TV के सामने बच्चे लगे झूमने, खूब मनाया जश्न लेकिन क्यों ?

बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में खेले गए एक मात्र टेस्ट मैच में अफगानिस्तान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 224 रनों की बड़ी जीत दर्ज की है। अफगान टीम ने मेजबान के सामने 398 रनों का लक्ष्य रखा था, जवाब में बांग्लादेश की टीम मैच के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को 173 रनों पर ढेर हो गई। इस टेस्ट मैच में अफगानिस्तान की जीत के हीरो कप्तान राशिद खान रहे।

मैच में राशिद खान ने गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी अपना जलवा दिखाया। उन्होंने मैच में 11 विकेट लिए। राशिद ने पहली पारी में पांच और दूसरी पारी में छह विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा उन्होंने पहली पारी में 51 रनों की पारी भी खेली थी। इस दमदार परफॉर्मेंस के लिए राशिद खान को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का अवार्ड मिला, लेकिन राशिद ने अपना ये अवार्ड अपनी ही टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद नबी को समर्पित कर दिया।

राशिद खान ने कहा, “लीजेंड मोहम्मद नबी ने अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला, उन्होंने हमारी काफी मदद की है। मैं अफगानिस्तान क्रिकेट के लिए उनके योगदान का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। उनके रहते मैंने और बहुत सारे युवा खिलाड़ियों ने बहुत कुछ सीखा है। मैं अपना प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड उनको समर्पित करना चाहता हूं।”

वही इस बीच बताते चले जैसे ही अफगानिस्तान ने मैच जीता तो अफगानी फैन्स ने जमकर जश्न मनाया। एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें बच्चे झूमते नजर आ रहे हैं।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व मुख्य कार्यकारी शफीक स्टानिकजई ने दिल छू लेने वाला वीडियो शेयर किया है. जिसमें बच्चे टीवी के सामने डांस करते नजर आ रहे हैं. उन्होंने लिखा- ‘राष्ट्र के रूप में इसका यही अर्थ है। अफगानिस्तान टीम को बहुत सारा प्यार. राशिद खान आप सच में क्रिकेट सुपरस्टार हैं। मोहम्मद नबी इससे बेहतर आपका आखिरी टेस्ट नहीं हो सकता।’

इस खूबसूरत वीडियो में 5 बच्चे डांस करते दिख रहे हैं. वो राशिद खान के नाम लेते हुए जोर-जोर से चिल्ला रहे हैं और जश्न मना रहे हैं।दुनियाभर में इस वीडियो को पसंद किया जा रहा है। लोग अफगानिस्तान टीम को बधाई दे रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि मोहम्मद नबी का यह आखिरी टेस्ट मैच था। मैच जीतने के बाद अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने नबी को गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया। महज तीन टेस्ट मैच खेलने के बाद ही 34 वर्षीय मोहम्मद नबी ने क्रिकेट के इस लंबे फॉर्मेट को अलविदा कहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com