वीडियो: लगन से हासिल किया है मुकाम, पूरी दुनिया में किया लखनऊ और CMS का नाम

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सिटी मोंटेसरी,गोमती नगर के कक्षा 9 के छात्र ने विश्व में पुरे देश और लखनऊ का नाम रौशन किया हैं. छात्र अथर्व नरायन ने इंटरनेशनल बेंचमार्क टेस्ट (आई.बी.टी) में विज्ञान विषय में 100 परसेंनटाइल के साथ विश्व में प्रथम रैंक अर्जित किया हैं. इस मौके पर स्कूल की वरिष्ठ प्रधानाचार्य सुश्री मंजीता बत्रा ने छात्र को 50000 के नगद पुरस्कार से सम्मानित किया.

सीएमएस के संस्थापक डा जगदीश गांधी ने भी दिया आशीर्वाद 

इस मौके पर सी एम एस के संस्थापक जगदीश गांधी भी मौजूद थे. उन्होंने इस मेधावी छात्र के उज्जवल भविष्य की कामना की. कार्यक्रम  में अथर्व के माता पिता भी मौजूद थे. इस परीक्षा में विश्व के कई देशो के बच्चो ने हिस्सा  लिया था. जिसमे भारत के लगभग 50000 से अधिक बच्चे मौजूद थे.

देखिये वीडियो

 

अथर्व ने की जनमन टीवी से बातचीत 

अथर्व ने जनमन टीवी से बातचीत करते हुए कहा की.विज्ञान मेरा प्रिय विषय हैं. और मेरे शिक्षको ने मुझे अपने रूचि के अनुसार प्रेरित किया.अथर्व ने आगे कहा कि इस सफलता हेतु मुझे जो सम्मान और पुरस्कार मिला हैं. वो मुझे जीवन  भर प्रेरणा देते रहें

डा जगदीश गांधी ने दी भविष्य के लिए शुभकामनाएं

इस मौके पर डा जगदीश गांधी ने कहा अथर्व की शानदार सफलता पर उनको बधाई दी. सीएमएस की सफलता विद्यालय के छात्रों और शिक्षकों के कड़े परिश्रम का नतीजा हैं. साथ ही सीएमएस की अनूठी शिक्षा पद्धति भी इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है. जगदीश गांधी ने सीएमएस के छात्रों को शालीन बनने को भी कहा.

सीएमएस की प्रधानाचार्या ने भी की मीडिया से बातचीत 

इस मौके पर सीएमएस की प्रधानाचार्या सुश्री मंजीत बत्रा ने कहा कि सीएमएस के छात्र शिक्षा के क्षेत्र में जिस प्रकार नए नए कीर्तिमान गढ़ रहे हैं. ये हमारे लिए नहीं पुरे लखनऊ के लिए गर्व की बात है.