वायरल हुआ EVM का एक और Video तो बोलीं बॉलीवुड एक्ट्रेस- ये हो क्या रहा है…?

0
42

स्वरा ने किया था कन्हैया के लिए प्रचार

जबलपुर में लोकसभा चुनाव की मतगणना की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इसके मद्देनज़र  सोमवार शाम को मतगणना की मॉकड्रिल की गई, जिसमें मतगणना के लिए नियुक्त सभी कर्मचारी-अधिकारी शामिल हुए। अब बुधवार, 22 मई को मतगणना का अंतिम अभ्यास किया जाएगा और गुरुवार, 23 मई को अपने निर्धारित समय पर मतगणना शुरू होगी।

वहीं सोशल मीडिया पर EVM को लेकर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। हालांकि इन ईवीएम को लेकर कुछ कहा नहीं गया है. बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर  ने ईवीएम का एक वीडियो पोस्ट किया है और लिखा है कि ये क्या हो रहा है। दरअसल वीडियो में अलग अलग जगह से लाई गई ईवीएम मशीनें एक कमरे में रखी जा रही है।

इस बीच लोकसभा चुनाव के नतीजों से ठीक पहले एक बार फिर विपक्ष की ओर से ईवीएम की सुरक्षा पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। अभी तक कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जिनको आधार बना विपक्षी पार्टियां चुनाव आयोग पर हमलावर हैं। बताते चले सुप्रीम कोर्ट ने 100 फीसदी ईवीएम और वीवीपीएटी के मिलान की मांग करने वाली याचिका खारिज कर दी है। एक एनजीओ ने ये मांग की थी।  जस्टिस अरुण मिश्रा की अध्यक्षता वाली वेकेशन बेंच ने याचिका को बकवास करार देते हुए कहा कि एक ही मांग बार-बार नहीं सुन सकते। लोग अपनी सरकार चुनते हैं। कोर्ट इसके आड़े नहीं आएगा।

देखे विडियो

बताते चले इस वायरल वीडियो में कई आदमी एक एक एक कर गाड़ी से उतारी गई ईवीएम मशीन को उठा रहे हैं और एक कमरे में इकट्ठा करके रख रहे हैं। हालांकि इस सब का वीडियो बना रहा शख्स वहां मौजूद एक आदमी से पूछता है कि क्या हो रहा है तो वह कहता है- ‘ये रिसर्व में गई थी। फिर पूछता है आज क्यों ला रहे हैं जब कल लानी चाहिए थी तो जवाब मिलता है- हम सफाई कर्मी है हमसे सामान उतारने को कहा गया है। बाकी तो तहसीलदार मैडम बताएंगी।

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर  ने लोकसभा चुनाव 2019 में बेगूसराय से कन्हैया कुमार  के लिए प्रचार किया था और फिर उन्होंने दिल्ली में AAP के उम्मीदवारों के लिए भी वोट मांगे थे।  स्वरा भास्कर  वैसे भी सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती हैं और उनके ट्वीट्स पर जमकर रिएक्शन भी आते हैं. लेकिन स्वरा भास्कर  अपने ट्रोलर्स को जमकर जवाब भी देती हैं।