खेल

Video: अगर नहीं देख सके शमी की हैट्रिक, तो अब देख लीजिए वो 3 गेंदें

शनिवार को साउथेम्प्टन में अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्डकप मुकाबले में टीम इंडिया की बल्लेबाजी बेहद निराशाजनक रही. पूरी टीम 50 ओवर में सिर्फ 224 रन ही बना पाई. लेकिन भारतीय तेज गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए मैच में आखिरी ओवर में टीम को जीत दिला दी.  बुमराह को उनकी किफायती गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया वहीं आखिरी ओवर में हैट्रिक लेकर मोहम्मद शमी ने एक कीर्तिमान अपने नाम कर लिया.

मोहम्मद शमी ने इस मैच में कुल चार विकेट झटके. इस रोमांचक मैच में मोहम्मद शमी ने आखिरी की तीन गेंदों पर अफगानिस्तान के तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजकर टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

इनमें अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबीं का भी विकेट था, जो अफगानिस्तान को जीत दिलाने के लिए आखिर तक लड़ते रहे. भारत की ओऱ से वर्ल्ड कप में दूसरी हैट्रिक लेने वाले शमी ने पचासवें ओवर की तीसरी गेंद पर मोहम्मद नबी को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच कराया.

इसके बाद ओवर की चौथी गेंद पर आफताब आलम को क्लीन बोल्ड किया और इसके अगले ही गेंद पर मुजीब उर रहमान भी क्लीन बोल्ड हो गए. इस तरह मोहम्मद शमी को उनके वनडे करियर की पहली हैट्रिक मिली और वो वर्ल्ड कप 2019 की पहली हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज भी बन गए.

देखें वीडियो

Back to top button