VIDEO: कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट के बाद, जमकर बवाल

लखनऊ: कर्नाटक चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी की पहली लिस्ट में 218 उम्मीदवारों के नाम है. लेकिन इस लिस्ट के जारी होते ही राज्य में बवाल मच गया है. अपने-अपने नेताओं को टिकट ना मिलने से नाराज कार्यकर्ताओं ने पार्टी दफ्तर में जमकर बवाल काटा है. इस हंगामे के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यहां जमकर तोड़फोड़ किया. कार्यकर्ताओं का गुस्सा कार्यालय में रखी कुर्सियों पर फूटा. इस हंगामे और तोड़फोड़ का एक वीडियो भी सामने आया है.

कांग्रेस कार्यकर्ता कर रहे हैं जमकर तोड़फोड़ 

इस वीडियो में कांग्रेस कार्यकर्ता जबरदस्त तोड़फोड़ करते नजर आ रहे हैं. वीडियो में दिख रहा है नाराज कार्यकर्ताओं ने किस तरह पार्टी कार्यालय में कुर्सियां तोड़ी, बैनर-पोस्टर फाड़े और नारे भी लगाए. दरअसल कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी होते ही कई कार्यकर्ता यहां पार्टी नेतृत्व से नाराज हो गए. कई नेताओं ने तो पार्टी से इस्तीफा देने की बात तक कह दिया था. नाराज नेताओं ने राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर टिकट बटवारे में मनमानी का आरोप लगाया. इसके विरोध में यहां कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन और रैलियां भी की.

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के समर्थक थे

उत्तर कर्नाटक में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के समर्थक थे, उन्हें उम्मीद थी कि सीएम उनके लिए बदामी निर्वाचन क्षेत्र से लेकर मैसूर जिले के चामुंडेश्वरी तक सीटें दिलाएंगे. कुनिगल, कोलार, कोल्लेगल, बेलूर, बदामी, कित्तूर, नेलमंगला और अन्य कई विधानसभाओं में असंतषो के स्वर मुखर हुए हैं. खबर है कि कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष वी आर सुदर्शन भी टिकट नहीं दिए जाने से नाराज बताए जा रहे हैं. ऐसी चर्चा है कि सुदर्शन बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं. बेंगलुरू सिटी से पूर्व विधायक प्रसन्ना कुमार भी टिकट नहीं मिलने से नाराज हैं, उनके जेडीएस ज्वाइन करने की चर्चा है.

यहां देखें विडियो