देश

पुलिस की वजह से जिंदगी हो गई बर्बाद, जानिए कैसे मिला रूबी को तीन तलाक

उत्तर प्रदेश के मेरठ से पुलिस की बड़ी लापरवाई सामने आयी है. बता दें कि यहां महिला थाना पुलिस की लापरवाही के कारण एक महिला को उसके पति ने तीन तलाक दे दिया है. पीड़िता ने अपने पति और ममेरे ससुर के खिलाफ महिला थाने में पहले शिकायत भी की थी, मगर पुलिस द्वारा आरोपित पर कोई कार्रवाई नहीं की गई जिसकी वजह से पति ने मायके में रह रही पत्‍‌नी को तीन तलाक दे दिया. तहरीर वापस न लेने पर अंजाम भुगतने की धमकी तक दे डाली. पीड़िता ने पुलिस ऑफिस में कार्रवाई की मांग की है.

जानिए पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, लिसाड़ी गेट क्षेत्र के श्यामनगर निवासी इशरत ने सोमवार को पुलिस ऑफिस में दिए प्रार्थना पत्र में कहा कि उसका निकाह मई 2011 को लुहारपुरा इस्लामाबाद निवासी नूर आलम से हुआ था. आरोप है कि दहेज के लिए ससुराली उसे प्रताड़ित करने लगे. इस बीच नूर आलम पत्‍‌नी के गहने बेचकर सऊदी अरब नौकरी करने चला गया.

वो दो साल बाद वापस आया तो मकान खरीदने के नाम पर मायके से रुपये लाने को कहा. इशरत ने डेढ़ लाख रुपये लाकर पति को दे दिए. आरोप है कि इसके बाद भी नूर आलम ने मारपीट कर उसे निकाल दिया. वह मायके में रहने लगी. इशरत ने इसकी शिकायत महिला थाने में की, मगर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. 13 अगस्त को नूर आलम अपने मामा के साथ इशरत के घर पहुंचा और मारपीट कर तीन बार तलाक बोल दिया.

वहीं मामले में एसपी क्राइम ने कहा कि प्रकरण गंभीर है. महिला थाना पुलिस से पूछताछ की जाएगी. पीड़िता की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

 

Back to top button