मायानगरी

क्या आपने इस एक्टर को पहचाना, हिंट- पीएम मोदी भी बोलते हैं इनका हिट डायलॉग

बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल ने अपने अभिनय के दम पर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपना एक अलग मुकाम तैयार किया है, अभिनेता फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ में आर्मी ऑफिसर की भूमिका में नजर आए थे, उस फिल्म में निभाये गये किरदार को लेकर अभिनेता ने काफी वाह वाही भी लूटी है, अब विक्की कौशल फिर से बड़े पर्दे पर आर्मी ऑफिसर के किरदार में लौटने वाले हैं.

आपको बता दें कि निर्देशिका मेघना गुलजार और विक्की कौशल ने फिल्म ‘राजी’ के बाद फिर से हाथ मिलाया है. विक्की फिल्म सैम‘ में फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के रोल में नज़र आएंगे.  बता दें कि फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ साल 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान भारतीय सेना के थल सेनाध्यक्ष थे,इन्हें सैम बहादुर के रूप में भी जाना जाता हैवह फील्ड मार्शल के पद पर पदोन्नत होने वाले पहले भारतीय सेना अधिकारी थे. 

वैसे आर्मी अफसर के किरदार में विक्की कौशल को काफी पसंद भी किया जाता है. अगर बात करें उनकी फिल्म उरी की, तो उसका एक डायलॉग इतना हिट हुआ था कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उसका इस्तेमाल किया था.

मुंबई में इस साल जनवरी में सिनेमा संग्रहालय का उदघाटन किया गया था. इस मौके पर मोदी ने फिल्म जगत से जुड़े कई लोगों को संबोधित भी किया था. फिल्म कलाकारों से बातचीत के इस सत्र में उन्होंने फिल्म उरी का लोकप्रिय हुआ डायलॉग ‘हाउज़ द जोश’ बोला था जिसके बाद वहां पर उपस्थित लोगों ने जमकर तालियां बजाई थीं और हाई (High) सर कहकर उन्हें प्रतिक्रिया दी थी.

Back to top button