धर्म

सोने से पहले अगर इस तरह भरा एक बाल्टी पानी, तो सुबह होगा ऐसा चमत्कार !

वास्तु शास्त्र को हम सब लोग जानते ही हैं, और यह भी जानते हैं कि वह हमारी रोज़ की ज़िन्दगी के लिए कितना माईने रखता है। पूरी दुनिया में बहुत से लोग वास्तु शास्त्र को मानते हैं और अपने घरों को भी इसी हिसाब से बनते हैं जिससे घरों में वास्तु दोष पैदा नहीं होता है। वास्तु के आधार से अगर आप अपना घर बनते हैं और अपने सरे काम वास्तु के आधार पर करते हैं तो आपको हर काम में सफलता मिलेगी और आपके घर में खुशियां आएंगी।

वास्तु के बहुत से लाभ होते हैं, वास्तु के नज़रिये से देखा जाए तो हर चीज़ जो भी हमारे घर में है वह कुछ ना कुछ असर आपकी ज़िन्दगी में डालती ही है। इसीलिए अगर आप वास्तु का पूरा फायदा उठाना चाहते हैं तो आपको वास्तु के हिसाब से ही अपने घर में हर वास्तु को रखना चाहिए। आपमें से बहुत से लोगों ने यह बात सुनी होगी कि आपको रात को बाथरूम में बाल्टी के अंदर पानी भर के सोना चाहिए पर आपमें से बहुत ही कम लोग इस बात का अर्थ जानते होंगे।

हमारा बाथरूम वास्तु में बहुत बड़ी भूमिका निभाता है, बाथरूम में बहुत सी ऐसी वास्तु होनी चाहिए जो हमारे जीवन पर फर्क डालती हैं।

 

कैसे रखनी चाहिए आपको वस्तुएं बाथरूम में वास्तु के आधार पर :

1. आप एक चीज़ का जरूर ध्यान रखना कि बाथरूम में पानी का उपव्या ना हो वरना आपके जीवन में नकारात्मक ऊर्जा आजाएगी, जैसे कुछ घरों में नलका खराब होने की वजह से बून्द करके पानी गिरता रहता है, वो आपके घर में नहीं होना चाहिए।

2. अगर आपके बाथरूम में लगातार पानी टपक रहा है तो आप उस नलके को बंद करें या फिर अगर ख़राब है तो ठीक कराएं क्यूंकि इस वजह से आपके घर में वास्तु दोष उत्पन होते हैं । जो आपके जीवन में दुःख के इलावा कुछ नहीं लेके आएंगे।

 

3. आपने बहुत से घर में देखा होगा कि दीवारों पर सीलन होती है और नमी भी होती है, हम वह देखकर सोचते हैं कि इसमें हमारे गलती नहीं है और उसे छोड़ देते हैं । ऐसा हमे बिलकुल नहीं करना चाहिए अगर आपके घर में भी ऐसी ही हालत है तो जल्दी से इससे ठीक कराएं क्यूंकि यह आपके जीवन में ही सकत उत्पन करेगा।

4. अगर अपने बाथरूम में दर्पण लगाया हुआ है तो आप यह ध्यान रखें कि वह दरवाज़े के सामने ना हो क्यूंकि वास्तु के हिसाब से घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा बाथरूम में जाती है अगर वहां दर्पण होगा तो वह टकरा के वापस आजाएगी । एक बात का और ध्यान रखें कि बाथरूम में खारा नमक भी जरूर रखें, एक कांच के बाउल में दाल के उसे कोने में रख दें।

 

यह तो थे वास्तु के हिसाब से बाथरूम के कुछ उपाए, तो चलिए अब हम आपको बताते हैं कि रात को बाल्टी में पानी रखने से क्या होगा। ऐसा करने से आपके घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा चली जाएगी और नज़र भी नहीं लगेगी, और आपके जीवन में खुशियां आजाएंगी। आपको बाथरूम में नील रंग की बाल्टी रखनी है और हर रात को उसमे पानी भर के सोना है इससे सारी ख़राब ऊर्जा उस पानी में चली जाएगी। सुबह जब उठें तो उस पानी को फेंक दे या फिर सफाई करने के काम लगा दें पर उस पानी को आप खुद ना इस्तेमाल करें वरना वह गलत असर भी दिखा सकता है।

Back to top button