उत्तर प्रदेश

जौनपुर में ऑक्सीजन गैस सिलेंडर में विस्फोट, चार की दर्दनाक मौत, कई घायल

जौनपुर में आक्सीजन सिलेंडर फटने से मकान धराशायी, दो लोगों की मृत्यु

जौनपुर   उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के लाइन बाजार थाना क्षेत्र में बृहस्पतिवार शाम आक्सीजन सिलेंडर फटने से मकान धराशायी हो गया , इस घटना में 4 लोगों की मृत्यु हो गई और अन्य छह घायल हो गये।
सूत्रों के अनुसार लाइन बाजार क्षेत्र के जगदीशपुर मोहल्ला निवासी हरिश्चंद्र पटेल ने अपने घर के नीचले हिस्से में आक्सीजन गैंस सिलेण्डर की दुकान खोल रखी है। आज करीब चार बजे गैस रिफिलिंग करते समय एक सिलेंडर फट गया और जोरदार धमाके से पूरा इलाका दहल गया। धमाके चलते पूरा मकान ही धराशायी हो गया।
जिलाधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी ने बताया कि इस हादसे में दो लोगो की मृत्यु हो गई । इस घटना में छह लोग गम्भीर रूप से घायल बताये जा रहे है। घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य :

 घायलों की संख्‍या और भी बढ़ सकती है क्‍योंकि हादसे के बाद मलबा गिरने से कई उसकी जद में आए हैं। मलबे में दबे होने की सूचना पर लाइनबाजार थाना की पुलिस भी मौके पर पहुंच कर राहत और बचाव कार्य में जुट गई है। धमाका इतना जोरदार था कि आसपास की दुकानें भी प्रभावित हो गईं। हादसे के बाद घायलों को अस्‍पताल इलाज के लिए भेज दिया गया। वहीं सुरक्षा कारणों से अन्‍य गैस सिलेंडरों को सुरक्षित तरीके से हटाने का कार्य भी किया जा रहा है।

धमाके में दुकान हुई जमींदोज : 

जगदीशपट्टी स्थित सिंह आक्सीजन गैसेज में सायंकाल करीब पांच बजे तेज धमाके के साथ आक्सीजन सिलेंडर फट गया। धमाका इतना जोरदार था कि दुकान जमींदोज हो गई। उसके मलबे में दुकान में मौजूद लोग ही नहीं बल्कि राहगीर भी दब गए। हादसे के बाद अफरा-तफरी मच गई। खबर लगते ही पुलिस और अग्निशमन दस्ता मौके पर पहुंच कर राहत और बचाव कार्य में जुट गया। जिलाधिकारी अरिवंद मलप्पा बंगारी व पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी भी पहुंच गए। मलबे में दबे लोगों को निकाला और आनन-फानन जिला अस्पताल भेजा। वहां उपचार के दौरान दो मृत घोषित कर दिए गए जबकि अन्य पांच का इलाज चल रहा है। एक व्यक्ति के मलबे में दबे होने की आशंका पर राहत व बचाव में जुटी टीम उसकी तलाश कर रही है।

 

Back to top button