पत्नी ने पति को दिया अनोखा वैलेंटाइस गिफ्ट, मरते दम तक नहीं भुला पाएगा

आज पूरा देश वैलेंटाइन डे मना रहा है. जहां कोई अपने साथी को प्यार-महोब्बत का इजहार करने के लिए फूल दे रहा है, कोई चॉकलेट और कोई महंगा तोहफा. लेकिन अपनी पति को पत्नी ने तोहफे में जिंदगी ही दे दी. अपनी एक किडनी देकर उसने अपनी पति को न केवल अपनी महोब्बत का प्रमाण दिया, बल्कि पति को एक नई जिंदगी भी दी.कुछ ऐसी ही कहानी मधु और अनंत की है, जिसके आगे वैलेंटाइन डे की धूमधाम भी धीमी पड़ जाती है.

पत्नी की बदौलत मिली जिंदगी

मिली जानकारी के अनुसार मामला बिहार के कटिहार जिले का है, जहां की रहने वाली मधु कुमारी ने अपने पति अनंत मंडल को अपनी किडनी देकर उसकी जान बचाई.
मधु ने बताया कि उनके पति अनंत की किडनी खराब हो चुकी थी. लंबी बीमारी के कारण पत्नी ने उम्मीद छोडऩी शुरू कर दी थी. इस दौरान उन्होंने ठान लिया कि किसी प्रकार अपने पति की जिंदगी बचानी है. ऐसे में अगर कुछ हो जाता तो उनका पूरा परिवार बिखर जाता, क्योंकि हमारे दो छोटे छोटे बच्चे भी हैं. न बच्चों की परवरिश सही तरीके से हो पाती न दोनों पढ़-लिख पाते. इन्हीं सब बातों को देखते हुए मधु ने अपने परिवार की खुशी बरकरार रखी और इसके लिए अपनी किडनी देने का फैसला किया.

वैलेंटाइन पर मिला अनोखा गिफ्ट

मधु ने बताया कि इस वेलेंटाइन दिवस पर उनके पति की बदौलत उन्हें नई जिंदगी मिली है. यह वेलेंटाइन उनके लिए खास होगा. यह सच्चे प्यार व विश्वास का कारण है कि उनके पति ने कठिन समय में उनके हौसले को कम नहीं होने दिया. आनंद मंडल ने बताया कि वर्ष 2012 में वह फलका में मशीनरी पार्ट्स का दुकान चलाते थे. लेकिन अचानक उनकी तबीयत वर्ष 2015 में खराब हो गई और काफी इलाज कराया गया फिर भी कुछ ठीक नहीं हुआ. जांच के बाद डॉक्टरों ने दोनों किडनी फेल बताई थी.

advt