वैलेंटाइन डे पर ‘तोगड़िया’ का Uटर्न,कहा-‘मेरी बेटी को हक है प्यार का’

कभी प्यार करने वालों के लिये दुश्मन बन चुके प्रवीण तोगड़िया अब वैलेंटाइन डे के हिमायती बन गये हैं. विश्व हिंदू परिषद में हाशिये पर चल रहे प्रवीण तोगड़िया अब वैलेंटाइन डे के खिलाफ नहीं है. वर्षों से वैलेंटाइन डे का विराध कर रहे तोगड़िया का कहना है कि लोग प्यार नहीं करेंगे तो विवाह नहीं होगा. विवाह नहीं होगा तो ऋष्टि कैसे चलेगी?

वैलेंटाइन के हिमायती हुए तोगड़िया

तोगड़िया ने कहा कि युवा और युवतियों को प्रेम करने का पूरा अधिकार है. वह अधिकार उन्हे मिलना चाहिए. उन्होने विहिप और बजरंग दल कार्यकर्ताओं को संबोधित करने से पहले कहा-मैनें संदेश दे दिया है कि हमारी बहन बेटी को भी प्यार करने का हक है. वहीं विहिप बजरंग दल वैलेंटाइन डे पर बैन चाहते हैं.

युवतियों को प्रेम करने का पूरा अधिकार

खबर के मुताबिक, वैलेंटाइन डे से पहले शनिवार को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को चंडीगढ़ में संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि युवा प्रेम नहीं करेंगे तो विवाह नहीं होगा, विवाह नहीं होगा तो सृष्टि कैसे चलेगी? उन्होंने कहा कि युवा और युवतियों को प्रेम करने का पूरा अधिकार है. वो अधिकार उन्हें मिलना चाहिए.

advt

 

उन्होंने इस बात का भरोसा भी दिलाया कि इस बार वैलेंटाइन डे को लेकर कोई हिंसा और प्रदर्शन भी नहीं होगा. तोगड़िया ने कहा कि मैंने संदेश दे दिया है कि हमारी बेटी को भी प्रेम करने का हक है और हमारी बहन को भी प्रेम करने का अधिकार है.