राशिफल : वेलेंटाइन दिवस 5 राशियों की लगेगी लॉटरी, वही होगा जो आप चाहोगे

हर वर्ष की तरह 14 फरवरी को आने वाला वेलेंटाइन डे इस वर्ष कई ज्योतिषीय कारणों से और अधिक सशक्त एवं सार्थक रहेगा. शिवरात्रि और वेलेंटाइन संयोगवश साथ-साथ और आगे पीछे भी हैं. महादेव के बाद कामदेव. विशेष बात यह है कि इस दिन शुक्र ग्रह, सूर्य के साथ कुंभ राशि में है और चंद्रमा बुध के साथ श्रवण नक्षत्र में है.

मेष (Aries):

परिवारजनों के साथ बैठकर आप महत्वपूर्ण चर्चा करेंगे. ऑफिस या व्यवसायिक क्षेत्र में अधिकारियों के साथ भी महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा करेंगे. सरकारी लाभ मिलने की संभावना है. कार्यभार बढ़ सकता है.

वृष (Taurus):

नए कार्य की प्रेरणा मिलेगी और आप उन्हें प्रारंभ कर पाएंगे. किसी धार्मिक स्थल की यात्रा कर सकते हैं. लंबे प्रवास का योग है. दूर स्थित स्नेहीजन या मित्रों के शुभ समाचार मिलेंगे. व्यापार में आर्थिक लाभ हो सकता है.

मिथुन (Gemini):

नए कार्य का प्रारंभ तथा रोगोपचार प्रारंभ करना आज सामान्य फलदायी रहेगा. क्रोध की भावना को संयम में नहीं रखेंगे तो परिणाम प्रतिकूल हो सकता है. खर्च अधिक होगा. धन के संकट का अनुभव होगा.

कर्क (Cancer):

वैभवशाली जीवनशैली तथा मनोरंजक प्रवृत्तियों से आज आप आनंदित रहेंगे. व्यावसायिक क्षेत्र में आपको लाभ होगा. आरोग्य अच्छा रहेगा. मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. यात्रा या प्रवास का आयोजन कर सकेंगे.

सिंह (Leo):

आज का दिन मध्यम फलदायी होगा. पारिवारिक सदस्यों के साथ वाणी में संयम बरतिएगा. दैनिक कार्य में विघ्न आ सकते हैं. अधिक परिश्रम के बाद भी प्राप्ति कम होने से हताशा का अनुभव हो सकता है. माता की चिंता बनी रहेगी.

कन्या (Virgo):

आज के दिन आपको किसी भी तरह के कलह और चर्चा से दूर रहें. आकस्मिक खर्च की संभावना है. विद्यार्थियों को पढाई में बाधाएं आ सकती हैं. प्रियजनों के साथ हुई मुलाकात से मन आनंदित होगा.

तुला (Libra):

नए कार्य का शुभारंभ करने के लिए आज का दिन अच्छा है. प्रिय व्यक्ति के साथ हुई भेंट मुलाकात आनंददायी रहेगी. भाग्यवृद्धि होगी. सामाजिक रूप से मान-सम्मान प्राप्त होगा. परंतु मध्याह्न के बाद आपके मन पर उदासी छाई रहेगी.

वृश्चिक (Scorpio):

किसी भी महत्वपूर्ण कार्य अथवा उसके विषय में निर्णय न लें. पारिवारिक वातावरण में क्लेश की मात्रा अधिक रहेगी. परंतु मध्याह्न के बाद परिजनों तथा भाई- बहनों के साथ समय आनंदपूर्वक बिता पाएंगे.

धनु (Sagittarius):

दिन आपके लिए शुभ फलदायी है. कार्य में सफलता मिलेगी और लक्ष्मी की प्राप्ति होगी. शारीरिक और मानसिक रूप से आप उत्साहित तथा प्रफुल्लित रहेंगे, प्रत्येक कार्य करने में आपको उत्साह रहेगा.

मकर (Capricorn):

क्रोध की मात्रा बढ़ जाने से किसी के साथ उग्र चर्चा या विवाद न हो जाय ध्यान रखें. मन में व्यग्रता रहेगी. इसलिए आध्यात्मिकता का आश्रय लेने से मन शांत होगा. मध्याह्न के बाद स्फूर्ति और उल्लास का अनुभव करेंगे.

कुंभ (Aquarius):

आज का दिन सब तरह से लाभप्रद है. सामाजिक क्षेत्र में आप अधिक सक्रिय रहेंगे और उसके फलस्वरूप मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. मध्याह्न के बाद घर का वातावरण तनावपूर्ण हो सकता है.

मीन (Pisces):

किसी परोपकार का कार्य आपके द्वारा होगा. अधिकारीगण आपके कार्य की प्रशंसा करेंगे. व्यापार से सम्बंधित प्रवास का योग है. पिता और बडों से आशीर्वाद और लाभ मिलेगा. आय में वृद्धि होने की संभावना है.