वैलेंटाइन डे: प्यार का इजहार और एंटी रोमियो स्क्वायड का प्रहार

दुनियाभर में आज वैलेंटाइन डे की धूम है. सोशल मीडिया से लेकर एक-दूसरे से मिलकर प्यार का इजहार करने वाले सभी जगह देखे जा सकते है. लेकिन इन सबके बीच पुलिसकर्मियों का सिरदर्द बन गया है. दरअसल कुछ स्थानों पर बजरंग दल और वीएचपी के कार्यकर्ताओं ने वैलेंटाइन डे का विरोध करने की चेतावनी दी है. जिसमें जमेशदपुर, अहमदाबाद सहित कई शहर सम्मलित है. वैलेंटाइन डे पर किसी भी प्रकार के विरोध की आशंका के चलते जयपुर में भी पुलिस विशेष इंतजाम किए है.

योगी की एंटी रोमियो स्क्वायड टीम एक्टिव

उत्तर प्रदेश के वैलेंटाइन डे से एक दिन पहले ही योगी की एंटी रोमियो स्क्वायड टीम एक्टिव हो गई है. वैंलेटाइन डे के मद्देनजर जिले में सुरक्षा व्यवस्था भी टाइट कर दी गई है. अब देखना होगा कि ये टीम प्यार करने वाले युवाओं को सुरक्षा मुहैया कराएगी या उन्हें पुलिसिया अंदाज में थाने लाकर कार्रवाई करेगी. सुरक्षा के मद्देनजर शहर में हुई एंटी रोमियो स्क्वायड टीम सक्रिय हो गई हैं. अब देखना ये है कि योगी की टीम किस प्रकार काम को अंजाम देगी. एंटी रोमियो स्क्वायड की इंचार्ज ने बताया कि टीम को दो हिस्सो में बांट कर जगह-जगह चेकिंग कराई जा रही है. टीमों ने चेकिंग के दौरान अब तक 20 युवकों को पकड़ा जिनके परिजनों को बुला कर उनकी सुपुर्दगी में दिया गया है.

बजरंग दल का आतंक

वैलेंटाइन डे पर बजरंग दल एक बार फिर सक्रिय हो गया है. नागपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने वैलेंटाइन डे मनाने वालों को धमकी दी है. दल के कार्यकर्ताओं ने कहा है कि अगर लड़का और लड़की सार्वजनिक स्‍थानों पर रोमांस करते मिले तो उनकी शादी करा दी जाएगी. इसके लिए पंडित भी तैयार कर लिए गए हैं जो इन जोड़‍ियों की शादी कराएंगे.

वैलेंटाइन मनाना पड़ेगा महंगा

अहमदाबाद में कट्टरवादी संगठनों ने वैलेंटाइन डे को भी धर्म और जिहाद से जोड़ दिया है. बकायदा पोस्टर लगा रखे हैं और साफ चेतावनी दी है कि वैलेंटाइन मनाना आपको महंगा पड़ सकता है.

पीएम मोदी से बैन लगाने की अपील

वैलेंटाइन डे के कार्यक्रमों को बिगाड़ने के लिए कुछ संगठन कोलकाता में बकायदा रैली निकालने की तैयारी कर रहे हैं. वहीं हिंदू सेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वैलेंटाइन डे पर बैन लगाने की अपील की है.