नौकरी

10वी पास बेरोजगारों के लिए रेलवे में निकली इन पदों पर वैकेंसी, जानिए कैसे करे आवेदन

10वी पास के लिए रेलवे में निकली 2167 वैकेंसी,जानिए कैसे करे अप्लाई

बेरोजगार युवाओ के नौकरी करने का बड़ा मौका मिल रहा है.. अगर आपभी अच्छी नौकरी  की तलाश कर रहें हैं तो आपके लिए ये बड़ी खुशखबरी है। इससे के लिए बस आपकों यह खबर पढऩी है और इस नौकरी के लिएआवेदन करना हैै, बता दे नौकरी के लिए पात्र और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने की अंतिम तिथि, आवेदन शुल्क, नौकरी के लिए चयन प्रक्रिया, नौकरी के लिए आयु सीमा, जिन पदों पर भर्ती निकली उनका विवरण, पदों के नाम, नौकरी के लिए शैक्षणिक योग्यता, कुल पदों की संख्या जैसी नौकरी से जुड़ी बेहद महत्वपूर्ण जानकारी नीचे विस्तार से प्राप्त कर सकते हैं…

RRB Railway Recruitment 2019: भारतीय रेलवे ने रिक्तियों के एक और दौर की घोषणा की है। इस बार रेलवे भर्ती बोर्ड ने मासिक पारिश्रमिक के आधार पर सेवानिवृत्त कर्मचारियों को फिर से जोड़ने के लिए कुल 2,167 पदों की घोषणा की है।

रेलवे नौकरियों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 12 जुलाई, 2019 है। कमर्शियल क्लर्क और टिकट एग्जामिनर से लेकर सीनियर सेक्शन इंजीनियर और सीनियर क्लर्क तक, अनुभवी व्यक्तियों के लिए बहुत सारे पद रिक्त हैं।
कुल पद

इन रैंक में 2,167 पद खाली हैं। कुछ पदों में कमर्शियल क्लर्क, लैब अटेंडेंट, टिकट एग्जामिनर, सीनियर सेक्शन इंजीनियर, टेक्नीशियन और सीनियर क्लर्क हैं।
योग्यता
सेवानिवृत्त कर्मचारी जो मध्य रेलवे के मुंबई डिवीजन से सेवानिवृत्त हुए हैं और उसी श्रेणी और विभाग से हैं जिसके लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है, वे अप्लाई कर सकते हैं।
जिन व्यक्तियों को अनुशासनात्मक कार्रवाई के बाद उनकी पूर्व की भूमिकाओं से हटा दिया गया था, वे फिर से इस जुड़ाव के लिए पात्र नहीं होंगे।
भर्ती के लिए उम्मीदवारों को फिट घोषित किया जाना चाहिए।
इन पदों पर 10वीं से लेकर ग्रेजुएट आवेदन कर सकते हैं। अलग-अलग पदों पर अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गई है।

आयु सीमा 
65 साल से ज्यादा उम्र न हो।

ऐसे करे अप्लाई
इच्छुक उम्मीदवारों को एक आवेदन भरना होगा। सर्विस सर्टिफिकेट, पेंशनर आइडेंटिटी कार्ड और पेंशन पेमेंट ऑर्डर अनिवार्य रूप से निम्नलिखित पते पर आवेदन के साथ भेजा जाना चाहिए:

Back to top button