उत्तर प्रदेश

सिर्फ कातिल नहीं है यूपी पुलिस, घर में घुसके डकैती भी डालते हैं यहां वर्दीवाले

up police

नई दिल्ली: बुलंदशहर के खुर्जा से पुलिस का नया कारनामा सामने आया है। यहां अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद 13 पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक स्थानीय नागरिको से लूट का मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों में 5 दरोगा भी शामिल हैं। ये सभी पुलिसकर्मी शहर के खुर्जा पुलिस स्टेशन में पोस्टेड हैं। दरअसल, ये पुलिसकर्मी एक धोबी से नाराज थे क्योंकि उसने इनसे अपना उधार क्लियर करने के लिए कह दिया था। पीड़िता का नाम मोहम्म मुस्तकीम है, जिसकी उम्र 40 साल। मुस्तकीम धोबी का काम करता है।

उधार के पैसे मांगने पर पुलिसवालों ने ना सिर्फ पीड़ित को गिरफ्तार किया बल्कि उसके घर में छापेमारी के बाद पीड़ित के ऊपर नशीले पदार्थों और हथियारों की तस्करी का आरोप भी लगाया। पुलिसकर्मियों ने पीड़ित के घर से दो मोटरसाइकिल और 84 हजार रुपए भी लिए। पुलिसवालों की ये हरकत पीड़ित के घर के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई।

आरोपी पुलिसक्रमियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 395 के तहत डकैती का मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों के खिलाफ ये कार्रवाई कोर्ट के आदेश के बाद की गई है। पीड़ित के मुताबिक 8 सिंतबर को 15 पुलिसवालें सादे कपड़ों में मुस्तकीम के घर में घुसे और उसने ड्रग्स और हथियार के तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया।

पीड़ित की पत्नी का कहना है कि पुलिसवालों ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि मुस्तकीम, जो हर महीने इनके कपड़े धोता था, उसने पुलिसवालों से उधार चुकता करने को कहा। उसने बताया कि मुस्तकीन की पुलिसवालों से उधार चुकता करने को लेकर बहस भी हुई थी। शायद इसलिए पुलिसकर्मी उसे निशाना बना रहे थे। उसी दिन पुलिस ने शाहवाज को भी पास के ही इलाके से गिरफ्तार किया था। पुलिसवालों का दावा था कि मुस्तकीन और शाहवाज को जीटी रोड से आधी रात को गिरफ्तार किया गया था, दोनों के पास से 700 ग्राम ड्रग्स और 10 हजार रुपए कैश मिले थे।

Back to top button