Breaking News
Loading...
Home / जिंदगी / सेहत / पढ़े लेडीज ! आज रात सोने से पहले अपनाये कुछ खास ब्यूटी टिप्स, सुबह देखे कमाल 

पढ़े लेडीज ! आज रात सोने से पहले अपनाये कुछ खास ब्यूटी टिप्स, सुबह देखे कमाल 

सोने से पहले के कुछ खास ब्यूटी टिप्स

सोने से पहले कुछ खास ब्यूटी रूटीन अपनाएं, तो मेकअप केलिए स्किन हेल्दी रहेगी। चाहे सरदी हो या गरमी, त्वचा प्रदूषण और सूर्य की किरणों से प्रभावित होती है इसीलिए शाम तक त्वचा मुरझा कर काली पड सकती है। अगर ऐसा रोज होने लगे तो डेड स्किन की परत जमने में देर नहीं लगेगी और त्वचा की चमक-दमक गायब हो जाती है।

इसीलिए रोज रात को यह ब्यूटी रूटीन आजमाएं…

रात को सोने से पहले आप अपने बालों में कंघी करना भूलें। अच्छे से कंघी करें और हो सके तो ढीली चोटी भी बना लें। इस टिप्स से आपके बाल हमेशा अच्छे रहेंगे और आपकी खूबसूरती को और भी बढाएंगे।

सोने से पहले नहाने के बाद सिर्फ चेहरे पर ही नहीं बल्कि पूरे शरीर पर क्रीम, लोशन या फिर नारियल तेल लगाकर उसे मॉश्चराइज जरूर करें। इससे त्वचा की नमी हमेशा कायम रहेगी और दमकती रहेगी।

हमारी आंखें पूरे दिन बहुत कुछ देखती है और साथ ही धूल-मिट्टी भी सहती है, ऐसे में आंखों की त्वचा का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। इस बात का ध्यान रखें कि आप ताकिये पर अपना सर सीधा रखकर ही सोये ताकि शरीर का तरल पदार्थ जमा न हो जाए, जिससे अगले दिन आंखें आपकी सूजे नहीं सोने से पहले रोजाना अपनी आंखों के चारों तरफ क्रीम से मसाज करना ना भूलें।

मेकअप रिमूव करके सोएं। सोने से पहले मेकअप रिमूव नहीं करना त्वचा पर भरी पडता है। इससे रोमछिद्र बंद हो जाते हैं। कई बार ये मुंहासे और रेशैज होने की वजह बनते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com