उत्तर प्रदेश

यूपी : सुबह स्कूल जा रही बस में अचानक लगी आग, सवार थे 30 बच्चे

कानपुर में बड़ी दुर्घटना, स्कूल बस रास्ते में जलकर राख, सवार थे 30 बच्चे

महाराजपुर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को स्कूल जाते समय स्कूली बच्चों से भरी बस में आग लग गई। आग की लपटें देख बस में सवार स्कूली बच्चों में चीख-पुकार मच गई। चालक ने बिना समय गवांये स्थानीय लोगों की मद्द से बस में सवार बच्चों को सुरक्षित निकलाते हुए अग्निशमन को जानकारी दी। दमकल ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

महाराजपुर के रूमा स्थित ऐमा मोड़ ड्योढ़ीघाट मार्ग गैंजेस वर्ल्ड स्कूल की बस शुक्रवार को लगभग 30 बच्चे लेकर स्कूल की ओर जा रही थी। जैसे ही बस राष्ट्रीय राजमार्ग के हाइवे से सर्विस लेन पर पहुंची वैसे ही चलती बस में अचानक आग लग गई। गाड़ी के चालक के पास बने बोनट में शार्ट सर्किट से लगी आग ने पल भर में ही सीएनजी बस को अपनी चपेट में ले लिया। आग देख बस में सवार बच्चों ने चीखना-चिल्लाना शुरु कर दिया।

यह देख चालक एहतिसाम हैदर ने स्थानीय लोगों को आवाज देकर बुलाते हुए बस में फसे बच्चों को निकालना शुरु किया। इस बीच आग ने पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया और धूं-धूकर जलने लगी। आग की सूचना पर एक घंटे बाद पहुंची दमकल की एक गाड़ी ने बस में लगी आग पर काबू पाया। इस बीच आग की जानकारी मिलते ही बच्चों के परिजन मौके पर पहुंच गये और अपने लाल को सुरक्षित देख राहत की सांस ली। मामले की जानकारी पर स्कूल प्रबंधन द्वारा दूसरी बस भेजकर बच्चों को स्कूल लाया गया।

महाराजपुर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार सोलंकी ने बताया कि स्कूल जा रही बस में आग लगी थी। बस में सवार सभी बच्चे सुरक्षित है और बड़ा हादसा होने से टल गया। बस में आग लगने का कारण शार्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। फिलहाल सभी दस्तावेजों की जांच की जा रही है।

Back to top button