#ZaraSambhalKe : स्वागत तो जरूर करोगे 2018 का, लेकिन… ध्यान न दिया तो फंस जाओगे!

नया साल 2018 शुरू होने में महज कुछ घंटे बाकी हैं. देश के अलग-अलग हिस्सों में लोग अपने-अपने तरीके से नए साल का जश्न मनाने की तैयारी शुरू कर चुके हैं. 31 दिसंबर की रात जश्न के दौरान लोग शराब पीकर गाड़ी चलाते हैं और कई बार वह सड़क हादसों का शिकार हो जाते हैं. सड़क दुर्घटनाओं को रोकने की दिशा में यूपी पुलिस ने कुछ अलग अंदाज से लोगों को आगाह किया है. यूपी पुलिस ने रविवार को अपने ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया है जिसपर लिखा है, ‘स्वागत नहीं करोगे 2018 का? लेकिन… जरा संभल के!

संभल के स्वागत!

इस सोशल मीडिया कैंपेन में फिल्म दबंग में सलमान खान के उस डॉयलॉग का इस्तेमाल किया गया है जिसमें वो स्वागत नहीं करोगे हमारा…कहते दिख रहे हैं. साथ ही लिखा गया है कि स्वागत नहीं करोगे 2018 का? लेकिन जरा संभल के. जाहिर है कि आप सभी नए साल का जश्न मनाएं, पूरा आनंद उठाएं लेकिन शराब पीकर गाड़ी नहीं चलाएं.

Advertisement

एक अन्य कैंपेन में यूपी पुलिस ने तीन गाड़ियां का फोटो अपलोड किया है. इनमें एबुलेंस, टैक्सी और पुलिस की गाड़ी शामिल है. साथ ही नीचे लिखे मैसेज में पूछा गया है कि आज आपको घर लेकर कौन जाएगा. इससे संदेश से साफ है कि अगर आप शराब पीकर वाहन चलाएंगे तो अस्पताल जाएंगे या फिर पुलिस की गाड़ी में जेल, लेकिन अगर बिना शराब पीए चलेंगे तो टैक्सी या अपनी कार से जा सकते हैं.

advt