लव जेहाद के नाम पर युवा वाहिनी की ‘गुंडागर्दी’, पुलिस के सामने प्रेमी जोड़े की पिटाई

कुछ दिनों पहले ही यूपी के बलिया जिले में गायों की चोरी के आरोप में कथित तौर हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं द्वारा दो दलित युवकों को सिर मुंडाकर शहर में घुमाने का मामला सामने आया था. फिर एक बार उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में लव जिहाद के नाम पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संगठन हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी का मामला सामने आया है.

लव जेहाद के नाम पर गुंडागर्दी

दरअसल, मामला उत्तर प्रदेश के बागपत जिले का है. मामला जिले के तहसील परिसर का है, जहां कोर्ट मैरिज के लिए जब कुछ लोग पहुंचे थे. तभी हिंदू युवा वाहिनी के लोगों ने दल-बल के साथ उनपर धावा बोल दिया. इस दौरान पुलिस मूक दर्शक बनी रही और यह लोग आरोपियों को पीटते रहे.

युवकों की जमकर पिटाई की

हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि यहां कुछ लोग पंजाब से किसी लड़की को भगाकर लाए हैं और उससे जबरन शादी करने जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि युवक किसी अन्य धर्म के हैं और लड़की हिंदू है. भगवा ब्रिगेड का कहना है कि यह मामला ‘लव जिहाद’ का है और उसके तार कश्मीर से जुड़े हैं. शिकायत के बाद तहसील परिसर में जैसे ही पुलिस तीन आरोपियों और लड़की को जीप में बैठाने लगी तभी हिंदू युवा वाहिनी के लोगों ने इन युवकों की जमकर पिटाई कर दी.

हिंदू युवा वाहिनी की गुंडागर्दी के आगे पुलिस इतनी बेबस थी कि जब वह लड़की और लड़कों को थाने लाई तो वहां भी इनके सदस्यों ने जमकर हंगामा किया. यहां तक कि पुलिसवालों को भी धमकाया. युवकों के पकड़े जाने के बाद हिंदू संगठन के लोगों ने पुलिसवालों के सामने ही जय श्रीराम की जोरदार नारेबाज़ी भी की.