ख़बरदेश

उन्नाव कांड: सीतापुर जेल में कुलदीप सेंगर से पूछताछ, दिल्ली ले जायेगी सीबीआई टीम

केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने उन्नाव कांड में फंसे भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से रविवार को एक बार फिर सीतापुर जेल में तकरीबन तीन घंटे से ज्यादा पूछताछ की है। सूत्रों की माने तो उन्नाव कांड और रायबरेली में हुए सड़क हादसे को लेकर सवाल-जवाब किये हैं। टीम ने सेंगर से मिलने वाले लोगों की सूची और वीडियो फुटेज मांगे हैं। अब इसके बाद सेंगर को पूछताछ के लिए सीबीआई टीम दिल्ली भी ले जा सकती है।

इससे पहले सीबीआई की टीमों ने आज कुलदीप सेंगर के माखी गांव समेत 17 ठिकानों पर एक साथ छापे मारे थे। सीबीआई की एक टीम ट्रक खलासी मोहन श्रीवास के घर बांदा पैलानी गांव पहुंची थी। यहां पर टीम ने खलासी के घर की गहनता से तलाशी ली है। फतेहपुर ट्रक मालिक और ट्रक ड्राइवर के घर पर भी छापेमारी कर साक्ष्य को जुटाया गया है। आस-पड़ोस से पूछताछ भी की गयी है। इसके अलावा ट्रक मालिक से सीबीआई दफ्तर में पूछताछ की है।

सेंगर से कोई लेना-देना नहीं
पूछताछ के लिए सीबीआई कार्यालय बुलाये गए ट्रक मालिक देवेंद्र किशोर ने सीबीआई को बताया कि उसका विधायक कुलदीप सेंगर से कोई परिचय नहीं है। इसके अलावा उसके किसी परिचित से भी उसका कोई रिश्ता व वास्ता नहीं है। इसके साथ ही वह पीड़ित युवती और उसके परिवार को भी नहीं जानता है। ट्रक मालिक ने कहा कि उसे फंसाया जा रहा है। उसने कहा कि वह सीबीआई की जांच में पूरा सहयोग देगा।

कुलदीप के सहयोगी आरोपित का बेटा गिरफ्तार
दुष्कर्म कांड में आरोपित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की सहयोगी आरोपित शशि सिंह के बेटे नवीन सिंह को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। रविवार को 18 सदस्यीय टीम आरोपित के घर माखी गांव और पीड़ित युवती के गांव पहुंची थी। इस दौरान सीबीआई ने विधायक के घर की सघन तलाशी ली और सीसीटीवी कैमरा भी खंगाला। परिजनों के साथ नौकरी व कर्मचारियों से भी पूछताछ की थीं।

सभी आरोपित लखनऊ तलब
रायबरेली दुर्घटना को लेकर जेल में बंद पीड़ित युवती की चाचा की तहरीर पर नामजद सभी आरोपितों को पांच अगस्त लखनऊ मुख्यालय अपना बयान दर्ज करने के लिए बुलाया है। सीबीआई की कार्रवाई से इन सभी लोगों में दहशत का माहौल बन गया है।

जिंदगी मौत से लड़ रही दुष्कर्म पीड़ित
केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही उन्नाव दुष्कर्म पीड़ित की हालत बेहद नाजुक है। डॉक्टरों का कहना है कि उसे निमोनिया हो गया है और उसका ट्रीटमेंट बेहतर डॉक्टरों द्वारा किया जा रहा है। वकील की हालत में डॉक्टरों को मामूली सुधार दिखायी दिया है।

Back to top button