खेल

टीचर से प्यार किया ये क्रिकेटर और अपनी बहन को बनाया दुल्हन, जानिए पूरी प्रेम कहानी

आप लोगो ने आज तक फिल्मों में कई अनोखी और दिलचस्प प्रेम कहानियां देखी होगी. लेकिन कई बार इस तरह की प्रेम कहानियां रियल लाइफ में भी हो जाती हैं. ऐसी ही एक अनोखी रियल लाइफ प्रेम कहानी से हम आपको रूबरू करवाने जा रहे हैं.

यह कहानी हैं पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की. शाहिद पाकिस्तान के धुरंबाज बल्ले बाज हैं. उन्होंने अपने करियर में कई रिकार्ड भी बनाए हैं. लेकिन उनके रिकॉर्ड बनाने की क्षमता सिर्फ क्रिकेट तक ही सिमित नहीं हैं उन्होंने तो अपनी लव लाइफ में भी कई रिकॉर्ड बना दिए हैं.

स्कूल टीचर थी शाहिद अफरीदी का पहला प्यार

एक टीवी इंटरव्यू के दौरान शाहिद ने अपनी लव लाइफ का खुलासा करते हुए बताया था कि बचपन में जब वो स्कूल में थे तो उनका दिल एक स्कूल टीचर पर आ गया था. यह उनका पहला प्यार था. शाहिद बताते हैं कि उस दौरान उनकी उम्र कोई 9 या 10 साल की रही होगी. उनको पढ़ाने वाली टीचर देखने में बेहद खुबसूरत थी. शाहिद रात दिन बस उसी के बारे में सोचते रहते थे.

अरेंज मेरिज के चलते शाहिद को बहन से करनी पड़ी शादी

शाहिद बताते हैं कि एक बार उन्होंने यूं ही मज़ाक में अपने पिताजी से कह दिया था कि मेरे लिए लड़की ढूंढना शुरू कर दो. इसके बाद वो टूर्नामेंट खेलने बाहर चले गए थे. जब वो वापस लौटे तो उनके पिताजी ने लड़की ढूंढ कर तैयार रखी थी. यह लड़की नादिया थी जो शाहिद के मामा की बेटी थी. इस तरह शाहिद ने अरेंज मेरिज के चलते अपने मामा की बेटी से शादी कर ली. आपको बता दे कि वर्तमान में शाहिद और नादिया काफी खुश हैं. उनकी चार बेटियां भी हैं जिनके नाम अक्सा, अंशा, अज्वा और अस्मारा हैं.

शादी के अगले दिन ही जाना पड़ा था मैच खेलने

गौरतलब हैं कि शाहिद अफरीदी और नादिया 22 अक्टूबर 2000 को विवाह सूत्र के बंधन में बंधे थे. आपको बता दे कि उन दिनों पाकिस्तान – इंग्लैंड मैच सीरिज भी चल रही थी जिसके चलते शाहिद शादी के अगले दिन ही मैच खेलने चले गए थे. दिलचस्प बात यह हैं कि इस मैच में शाहिद ने हाफ सेंचुरी मारी और 5 विकेट चटका कर ‘मैन ऑफ़ दी मैच’ का टाइटल जीत लिया. अब शाहिद के इस शानदार प्रदर्शन के पीछे शादी की ख़ुशी थी या अरेंज मेरिज का गुस्सा यह तो वही बता सकते हैं.

Back to top button