सेहत

जादुई है ये आसान उपाय, एक रात में ही अंडरआर्म्स का कालापन करे दूर

आज कल फैशन के चलते हर महिला अपने मनमर्जी के कपड़े पहने में बिल्कुल भी नहीं हिचकती है। भले ही उसे उसके लिए पार्लर में जाकर हजारों रुपये खर्च करने पड़े। वहीं दूसरी तरफ कुछ लड़कियां, महिलाएं पैसे के कारण अपने मनमर्जी के कपड़े जैसे स्लीवलेस पहने में मन मारती है। क्योंकि उसे पहनने से पहले वो हाथों और अंडरआर्म्स में आने वाले अनचाहे बालों को देखकर पीछे हट जाती है।

हालांकि महिलाएं अंडरआर्म्स में आने वाले बालों से इतना दुखी नहीं होती है जितना अंडरआर्म्स के काले होने पर दुखी होती है। क्योंकि ज्यादा सेवींग या फिर कॉस्मेटिक के इस्तेमाल से भी कालापन आ जाता है। जिसके लिए भी महिलाएं कई उपचार करती है लेकिन कालापन नहीं जा पाता है।

आज हम आपके दुविधाजन समस्या को घर के उपचारों से आसान करेंगे। वीडियों में देखिये कि घर में इस्तेमाल होने वाली मामूली सी चीजों का अगर आप अपने काले अंडरआर्म्स पर लगायेंगे तो दावा है जरूर कुछ ही दिन में आपके अंडरआर्म्स हाथ और पैरों के रंग जैसे चमकने लगेंगे।

सबसे पहले जरूरी है कि अगर आप अंडरआर्म्स पर शेविंग करते है तो उससे अच्छा है कि आप वैक्सिंग ही करवाये क्योंकि उससे बाल अंडर तक हट जाते साथ ही कालापन भी। लेकिन अगर आपको वैक्सिंग कराने का समय नहीं है तो आप घर में बेसन, दही, नींबू और हल्दी का पेस्ट बनाकर लगभग 15 से 20 मिनट तक लगाये।

Back to top button