आमिर की ये एक्ट्रेस हैं सिर्फ पांचवी पास, सबको पसंद इनका काम, हैरान कर देगा नाम

0
81

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में आमिर खान एक ऐसे अभिनेता रहे हैं जिनके साथ काम करना हर एक्ट्रेस का सपना रहा है. कुछ एक्ट्रेस इनके साथ काम करके अपना ये सपना पूरा भी कर चुकी है. आमिर खान को बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाना जाता है ये तो सभी जानते हैं लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की आमिर खान के साथ काम करने वाली एक मशहूर अभिनेत्री सिर्फ पांचवी पास है. आईये जानते हैं की कौन है ये मशहूर एक्ट्रेस जो सिर्फ पांचवी पास हैं. नाम सुनकर आपको भी लगेगा जोर का झटका.

आपको बता दें की हम आमिर खान के साथ काम कर चुकी जिस पांचवी पास बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री की बात कर रहे हैं वो और कोई नहीं बल्कि कपूर खानदान की बड़ी बेटी करिश्मा कपूर है. जी हाँ आपको सुनकर एक बार को झटका जरूर लगा होगा लेकिन सूत्रों की माने तो करिश्मा ने फिल्मों में बहुत ही कम उम्र में काम करना शुरू कर दिया था जिस वजह से उनकी पढाई अधूरी रह गयी थी. करिश्मा के खून में ही अभिनय था और इसलिए उन्होनें फ़िल्मी दुनिया में अपना मुकाम बनाना उचित समझा. पहले तो कपूर परिवार के सभी सदस्य करिश्मा के इस फैसले के खिलाफ थे क्यूंकि इससे पहले राज कपूर के परिवार से कोई भी लड़की फिल्मों में नहीं थी लेकिन करिश्मा और करीना ने इस रिवाज को तोड़ दिखाया और इसमें उनकी माँ बबिता ने उनका पूरा सहयोग किया था.

आपको जानकर हैरानी होगी की करिश्मा कपूर ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुवात महज 15 साल की उम्र में फिल्म प्रेम कैदी से की थी. इसके बाद करिश्मा के लिए हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक के बाद एक नए खुलते चले गए. इसके बाद करिश्मा की जोड़ी बॉलीवुड में गोविंदा के साथ खूब फेमस हुई. करिश्मा और गोविंदा ने बॉलीवुड को कई सारे सुपरहिट फिल्में दी हैं जसे की “कुली नंबर वन”, “हीरो नंबर वन”, “खुद्दार”, “सजान चले ससुराल”, “हसीना मान जाएगी”.

करिश्मा ने सलमान खान के साथ भी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया जैसे की “जुड़वां”, “बीवी नंबर वन”, “दुल्हन हम ले जाएंगे”, “हम साथ साथ हैं”, “जीत”, “अंदाज अपना अपना”. करिश्मा कपूर ने भले ही पढाई के आगे अपने एक्टिंग करियर को चुना हो लेकिन उनकी एक्टिंग में आजतक कोई मीन मेख निकाल पाया. जुबैदा और फिजा और शक्ति में अपने अलग सीरियस एक्टिंग का जौहर दिखाकर करिश्मा ने इंडस्ट्री में अपना एक अलग मुकाम बना लिया था.

करिश्मा कपूर ने आमिर खान के साथ भी कुछ सुपरहिट फिल्में दी हैं जैसे की “अंदाज अपना अपना” और “राजा हिन्दुस्तानी”. आमिर और करिश्मा कपूर की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी हित साबित हुई थी.

करिश्मा कपूर के निजिजीवन की बात करें तो अभिषेक बच्चन से सगाई टूट ने के बाद करिश्मा कपूर ने अपने बचपन के दोस्त और दिल्ली के मशहूर बजनेस मैन संजय कपूर के साथ शादी कर ली थी. संजय पहले से ही डीवोर्सी थे लेकिन इसके वाबजूद भी करिश्मा ने उनसे शादी की. आपको बता दें की करिश्मा कपूर और संजय कपूर के दो बच्चे भी है जो दोनों के तलाक के बाद करिश्मा के साथ रहते हैं. संजय कपूर ने प्रिय सचदेव नाम की बिजनेस वीमेन से शादी कर ली है और करिश्मा कपूर भी इनदिनों संदीप महेश्वरी को डेट कर रही हैं.