Breaking News
Loading...
Home / जिंदगी / सेहत / अब घर पर ही पाये चेहरे पर निखार, आज ही अपनाये ये घरेलू टिप्स….

अब घर पर ही पाये चेहरे पर निखार, आज ही अपनाये ये घरेलू टिप्स….

सर्दी के मौसम में त्वचा संबधी कई समस्याएं सामने आती हैं। सुंदर दिखने की चाहत हर किसी को होती है. सुंदरता शब्द के आते ही सबसे पहले हमारा ध्यान गोरे रंग पर जाता है. जैसे स्किन का ड्राय होना, फटना, मुलायम ना रहना, कालापन जैसे कई संबधित समस्याएं सामने आती हैं।  क्योंकि गोरेपन को सुंदरता का आधार माना जाता हैं. गोरे होने के लिए यह जरूरी नहीं है कि बाजार से मंहगे प्रोडक्ट खरीद के इस्तेमाल किए जाएं. घर पर बैठ कर ही सुंदर और गोरी त्वचा पा सकते हैं.

संतरे के छिलकों का उबटन:
इसके लिए संतरे के छिलकों को सूखा लें। इसका पाउडर तैयार कर लें। तैयार पाउडर को शहद के साथ लगाए। ये त्वचा की टैनिंग दूर करने के अलावा यह आपके निखार और किल-मुंहांसो को दूर करने में भी सफल साबित होगा।
मुल्तानी मिट्टी से बना उबटन
मुल्तानी मिट्टी को अच्छी तरह से पीस लें। अब इसमें मलाई मिलाकर चेहरे और गर्दन पर लगाए। यह निखार लाने में बेहद कारगर साबित होगा। त्वचा के रुखेपन को दूर करने के लिए मुल्तानी मिट्टी में जैतून का तेल और गुलाबजल मिलाकर लगाए। इससे रुखेपन से निजात मिलेगी।
बेसन उबटन
इस बेसन के उबटन को बनाना बेहद सरल हैं। बेसन लेकर इसमें थोड़ा सा हल्दी मिला ले। चेहरे के रुखेपन को दूर करने के लिए आप इसमें दूध का इस्तेमाल कर चेहरे के साथ हाथ पैरों पर भी करें। सूखने के बाद हल्के गुनगुने पानी से धो लें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com