भारतीय रिपोर्टर के सवाल पर मोदी से पूछे ट्रंप- कहां से ढूंढकर लाते हैं ऐसे पत्रकार ?

0
34

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस की. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में आजतक के पत्रकार गौरव सावंत ने पीएम मोदी की मौजूदगी में ट्रंप से कुछ सवाल पूछे. इन सवालों के जवाब में तंज कसते हुए ट्रंप ने पीएम मोदी की तरफ़ देखकर पूछा कि ऐसे पत्रकार कहां से ढूंढकर लाते हैं.

दरअसल गौरव सावंत ने ट्रंप से सवाल पूछा था कि  क्या आतंकवाद बड़ा मुद्दा नहीं है? पाकिस्तान सरकार प्रायोजित आतंकवाद से निपटने के लिए कोई रोडमैप है? इसपर जवाब देते हुए ट्रंप मोदी की तरफ़ देखकर कहते हैं, ”आपके पास अच्छे रिपोर्टर्स हैं. काश कि मेरे पास भी ऐसे रिपोर्टर होते. आप किसी भी दूसरे पत्रकार से बेहतर कर रहे हैं. आप ऐसे रिपोर्टर कहां खोजते हैं.

अब ट्रंप की इस खिंचाई की सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है. जहां लोग इसे आजतक के पत्रकार की फज़ीहत बता रहे हैं, वहीं आजतक चैनल इसे पत्रकार की तारीफ के तौर पर पेश कर रहा है.

चैनल का कहना है कि पत्रकार के सवाल से अमेरिकी राष्ट्रपति इतने प्रभावित हो गए कि फौरन तारीफ़ कर दी. अब ये तारीफ है या खिंचाई, इस बात का फैसला इस वीडियो को देखकर आप खुद कर सकते हैं.