राजनीति

दीदी के गढ़ में घमासान : भाजपा में शामिल हुए TMC सांसद

नयी दिल्ली। आम चुनावों से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को झटका देते हुए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद सौमित्र खान बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। खान 2014 में पश्चिम बंगाल की विष्णुपुर लोक सभा सीट से चुने गए थे। इससे पहले वे विधानसभा सदस्य भी रह चुके हैं।

मुकुल रॉय ने किया बड़ा दावा

सौमित्र खान ने बुधवार को ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी। इसके कुछ समय बाद ही उनके भाजपा में शामिल हाेने की मीडिया के सामने औपचारिक घोषणा कर दी गई।तृणमूल सांसद सौमित्र खान ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और पश्चिम बंगाल के भाजपा नेता मुकुल रॉय की उपस्थिति में दिल्ली में ‘कमल’ को अपना लिया।

उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काम करना चाहता हूं। सौमित्र खान के भाजपा में आने के बाद तृणमूल कांग्रेस के पूर्व वरिष्ठ नेता और अब भाजपाई मुकुल रॉय ने दावा किया कि टीएमसी के पांच और बड़े नेता पार्टी में आने वाले हैं।

ममता पर बोला हमला

खान ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में लोकतंत्र नहीं बल्कि पुलिस राज है। उन्होंने कहा, ‘राज्य में कोई लोकतंत्र नहीं है। लोग मतदान नहीं कर सकते। पुलिस राज है।’ 38 साल के नेता ने कहा कि वह कई अन्य युवाओं की तरह पीएम नरेंद्र मोदी पर विश्वास करते हैं, जो राज्य में बदलाव लाएंगे।

Back to top button