सेहत

महिलाओं में बढ़ रही ये भयंकर बीमारी, अगर आपको है तो सुबह कर लें ये काम, हो जायेगी छूमंतर

आजकल के खान पान की वजह से थायराइड की परेशनियां बढ़ती जा रही है दोस्तों थायराइड को बहुत से लोग साइलेंट किलर भी मानते है क्योंकि यह एक ऐसी बीमारी है जो लोगो को धीरे धीरे परेशान करती है और इसके लक्षण बाद में पता चलते है हम आपको बता दे कि थायराइड की समस्या सबसे ज्यादा पुरुष के मुकाबले महिलाओं में ज्यादा होती है थायराइड की ग्रन्थि गर्दन में स्वांस की नली के ऊपर दो भागों में बनी होती है। अगर किसी को थायराइड हो जाता है तो बहुत ज्यादा समस्याओं का सामना करना पड़ता है क्योंकि इससे हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता कम हो जाती है।

इस बीमारी से हमारे शरीर मे पानी बनने लगता है और हम दिन प्रतिदिन मोटे होते चले जाते है और कोलेस्ट्रॉल भी काफी ज्यादा मात्रा में बढ़ जाता है और इससे धीरे धीरे हमारे शरीर की पूरी ताकत खत्म होने लगती है और हम बीमारी का शिकार हो जाते हैं।हम बता दे कि थायराइड पहले नही पता चलता फिर बाद में पता चलता है कि आपको थायराइड है तो हर आदमी को परेशानी हो जाती है और इस बीमारी में अगर आप कोई काम कर रहे है आपको थकान बहुत जल्दी लग जायेगी।

नुस्खा थायराइड को खत्म करने का :-

जो नुस्खा हम आपको बतायेंगे वो आपके लिये राम बाण का काम करेगा और आपके थायराइड को खत्म कर देगा. इस नुस्खे को बनाने के लिए आपको साबुत धनिया की जरूरत पड़ेगी. चलिये जानते है कि यह नुस्खा कैसे बनाया जाएगा-

इस नुस्खे को बनाने के लिए रात में सोते समय आपको साबुत धनिया को पानी मे भिगो लेना है इसकी मात्रा रहेगी 1 गिलास पानी और 1 चम्मच धनिया को रात में भिगोकर रख दे सुबह उठकर उस भिगोई हुई धनिया को गिलास से निकालकर किसी बर्तन में अलग निकाल ले फिर उसे उबाल लें और जब 1 चौथाई पानी बचे तो उसे छान लें और उसका पानी रोज सुबह पिये आपको थायराइड से हमेशा के लिए छुटकारा मिल जाएगा।

Back to top button