धर्म

बेरोजगारी से हो गए परेशान तो एक लोटा दूध से करें ये काम, मनचाही नौकरी होगी आपके हाथ

हर एक व्यक्ति चाहता है की वह कोई अच्छी से जगह पर काम कर रहा हो अथवा जो व्यापार है उसमे तेजी से तरक्की करे मगर आज के इस वर्तमान युग में आपने अक्सर देखा होगा की अच्छा खासा पढा लिखा व्यक्ति भी अपनी मनचाही नोकरी नहीं पा पाता, कुछ तो अच्छी डिग्री की बावजूद बेरोजगार बन घर में बैठे होते है। कुछ ऐसे भी होते है जो अपनी नोकरी अपने नौकरी से संतुष्ट नहीं होते या फिर हमेशा प्रमोशन के लिए तरसते रहते है।

लाख कोशिशो के बावजूद भी कोई न कोई ऐसी अड़चन आ ही जाती है जो उनके तरक्की के मार्ग में बाधा बनती है, ऐसा भी माना जाता है की वेदों के अनुसार नौकरी मिलने में भी ग्रह नक्षत्रों का योग होता है, जिस वजह से आपके काम बनते-बिगड़ते रहते हैं। खैर आज हम आपको कुछ सामान्य मगर बेहद असरकारी उपाय बताने जा रहे है जिससे आप इस तरह की बेरोजगारी वाली संसस्याओं से निजात पा सकते है और मनचाही नौकरी पाने की आपकी लालसा भी पूरी हो जाएगी, तो आइये जानते है उन उपाय के बारे में।

सबसे पहले आपको बताना चाहेंगे की यदि आप किसी गरीब को कंबल दान करते है तो आपकी और नौकरी के बीच में जितनी भी बढ़ाएँ आ रही है वो दूर हो जाती है। बता दे की यदि आपके पास कंबल ना हो तो उन्हे पहनने के लिए कपड़ों का दान करें, इससे आपके काम में आ रही तमाम तरह की बधाएं दूर हो जाएंगी।

साथ ही आपको बता दे की आप किसी बर्तन में आधा लिटर दूध ले कर नजदीक के कुवें में डाल दें और साथ ही भगवान से अपनी मनोकामना सामने रखते हुए उनकी प्राथना अवश्य करें। आपको बताना चाहेंगेकी इन विधियों को अपनाने में कोई समस्या नहीं है मगर आप सिर्फ इसके भरोसे नहीं रेह सकते, ऐसा करने के साथ साथ आपको उचित मेहनत भी करनी चाहिए और भगवान पर भरोसा तो रखना ही चाहिए आपको फल अवश्य प्राप्त होगा।

Back to top button