Breaking News
Home / धर्म / बड़े काम का है ये टोटका: क्या आप कंगाली की कगार पर हैं, चेक करें पर्स में क्या-क्या है?

बड़े काम का है ये टोटका: क्या आप कंगाली की कगार पर हैं, चेक करें पर्स में क्या-क्या है?

हाल के दिनों में लगभघ सभी लोग अपनी सफलता के पीछे भाग रहे हैं, ताकि वे अधिक से अधिक पैसा कमा सके और अपने घर परिवार के बेहतर ख्याल रख सके। ऐसे में कई लोगों को सफलता मिल भी जाती है जबकि कई लोग सफल तो होते हैं लेकिन उनके पास पैसे नहीं बच पाते। हाल के दिनों युवा हो या जवन, पैसे कमाता हो न कमातो हो लेकिन लगभग हर किसी के जेब में पर्स जरूर होता है।

आप अपनी जेब देखिए आपके पास भी होगा, ऐस में अगर आप भी इस बात से परेशान हैं कि आपके पर्स में पैसे नहीं बच पाते! तो आप सही सोच रहे हैं, क्योंकि पैसे पर किसी का वस नहीं चलता है, ये ऐसी चीज है जो बिना पांव के सबसे तेज भागती है। पल भर आपके जेब से किसी दूसरे के हाथ में पैसे जाते देर नहीं लगती है।

पर्स में पैसे न बचने का एक सबसे बड़ा कारण है आपका खर्च, लेकिन इसके अलावा भी इसके कई कारण होते हैं। वास्तुशास्त्र के अनुसार, पर्स में रुपयों का संग्रह तभी होगा जब आप के ऊपर धन कि देवी लक्ष्मी की अनुकंपा होती है। लेकिन हर किसी उपर लक्ष्मी की कृपा होने पर भी धन नही रुक पाते हैं। इस संबंध में आपको कुछ अहम जानकारी दे रहे हैं।

यदि पर्स रखें तो इन पांच बातोंस का रखे ध्यान

जानकारों के अनुसार, फटा हुआ पर्स रखने पर धन का संग्रह नही हो पाता और इसके लिए आपको जब कभी आर्थिक हानि भी उठानी पड़ती है। इसीलिए पर्स फटा हो तो उसे तुरंत बदल दें।

पर्स का संबंध धन से होता है,लेकिन कुछ लोग पर्स में कागजात रखते है, ऐसा करने से भी आपके पर्स में पैसे नहीं टिक पाते। इसलिए अपनी इस आदत को भी बदल डालें।

वास्तुशास्त्र के अनुसार पुराने कागजात और रद्दियों पर राक्षस के तन से जन्म लेने वाले ग्रह राहु का साया मडराने लगता है, इसलिए पर्स में रद्दीकागज न रखें।

अपने पर्स में कभी खाने पीने की चीज भी न रखें, यदि ऐसा करते है तो जीवनभर धन की कमी बनी रहती है।

अपने पर्स में दवाईयां, कैप्सूल, टेबलेट भी न रखें, ऐसा करने से भी आपको हानि पहुंचता है और साकारात्मत ऊर्जा का आभाव रहता है।

आपको बता दें कि ज्योतिषशास्त्रों में बताया गया है कि यदि आप तांबे या चांदी की चीजें पर्स में रखते है आपके पास धन की कमी नही होती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com