सेहत

आज ही घर बैठे करे ये काम, सुन्दरता के मामले में आप भी देंगी बड़ी से बड़ी एक्ट्रेस को मात

Facepack for Old Lady

खुद को हमेशा जवान दिखाने के लिए लोग  मार्किट में मिलने वाले तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का अपनी त्वचा पर इस्तेमाल करते है, लेकिन कभी ना कभी व्यक्ति को बूढ़ा होना ही पड़ता है. बूढ़े होने की सबसे बड़ी वजह ये होती है कि समय के साथ जैसे-जैसे व्यक्ति की उम्र ढ़लती जाती है वैसे ही उसके लुक्स और त्वचा भी ढलने लगती है| आपने देखा होगा कि बहुत से लोग जवान दिखने के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी की भी मदद लेते हैं, लेकिन ये सर्जरी बहुत ज्यादा महंगी होती है जिसको हर कोई नहीं करवा सकता. बहुत बार ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स स्किन को जवान दिखाने के बजाए उन्हें नुक्सान पहुंचा देते हैं.

अगर आपकी उम्र अभी कम है तो हम आपको यही सलाह देंगे कि आज हम जो नुस्खा बताने जा रहे हैं आप उसका जरुर उपयोग करें.  खुद को ज्यादा समय तक जवान रखने के लिए घरेलू नुस्खे ही अपनाने चाहिए.अगर आप हर रोज इस नुस्खे का इस्तेमाल करेंगे आपकी उम्र बढ़ने के बाद भी आप त्वचा से बूढ़े नहीं लगेंगे. तो चलिए आप भी जान लीजिये ये जादुई नुस्खा…

 सामग्री1 कटोरी गेहूं का आटा, आधा चम्मच हल्दी, 1 चम्मच शहद, 2-4 चम्मच गुलाब जल.

उपाय

1 कटोरी गेहूं का आटा, आधा चम्मच हल्दी, 1 चम्मच शहद, 2-4 चम्मच गुलाब जल. इन सब चीजों को एक साथ लेकर अच्छी तरह से मिला लें और फेस पैक बना लें. अब इस मिश्रण को चेहरे पर लगाने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से साफ पानी से धो लें. जिसके बाद उँगलियों की मदद से इस मिश्रण को चेहरे पर लगाकर 15 से 20 मिनट तक रहने दें.

जब ये फेस पैक पूरी तरह से सुख जाए तो इसको निकाल दें. इस उपाय को हफ्ते में कम से कम 1 बार जरुर करें. अगर आप ये उपाय करेंगे तो आपके चेहरे की झुरियां खुद बा खुद खत्म हो जायेंगी और 50 की उम्र में भी 45 के दिखने लगेंगे.

Back to top button