धर्म

घर पर करे 1 छोटा सा उपाय, महालक्ष्मी कभी नहीं रहती धन की कमी

पैसा हर किसी व्यक्ति की पहली जरूरत है, पैसे के बिना व्यक्ति का जीवन लगभग बहुत ही कठिन हो जाता है, अगर व्यक्ति कोई कार्य करता है तो बिना पैसों के वह कार्य संपन्न नहीं हो सकता है, हर किसी चीज में पैसे की जरूरत पड़ती है, अगर व्यक्ति के पास पैसा है तो उससे सभी लोग रिश्ता बनाने के लिए पीछे-पीछे आते हैं, परंतु जो लोग गरीब होते हैं उनसे रिश्तेदार भी नाता तोड़ देते हैं, हर कोई व्यक्ति ज्यादा से ज्यादा धन कमाने की पूरी कोशिश करता है, वह चाहता है कि उसके जीवन में सभी सुख सुविधाएं मौजूद हो।

कई बार देखा गया है कि लोगो द्वारा की गई सारी कोशिश नाकामयाब साबित होती है, और वह धन कमाने में सफल नहीं हो पाते हैं, क्या आप लोगों ने इस बात पर विचार किया है कि ऐसा क्यों होता है? दरअसल, वास्तु शास्त्र में ऐसा जिक्र किया गया है कि व्यक्ति को अपने जीवन में कामयाबी ना मिलने की वजह उसके घर का वास्तु दोष होता है, अगर आपके घर में किसी प्रकार का वास्तु दोष है तो आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार रहता है, जिसके कारण घर परिवार में रहने वाले लोगों को बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, इतना ही नहीं बल्कि वास्तु दोष की वजह से आर्थिक परेशानी भी उत्पन्न होती है।

अगर आप चाहते हैं कि आप अपने जीवन में अधिक धन प्राप्त करें और आपको अपने कामकाज में सफलता हासिल हो तो आज हम आपको वास्तु शास्त्र के मुताबिक ऐसी कुछ चीजों के बारे में बताने वाले हैं जिससे वास्तु दोष से छुटकारा मिलेगा और आपको धन और सुख की प्राप्ति होगी।

घर में रख लें ये चीजें, चुंबक की तरह खिंचा चला आएगा धन

एकाक्षी नारियल

नारियल को श्रीफल भी कहा जाता है, धन की देवी माता लक्ष्मी जी को एकाक्षी नारियल अर्पित करना बहुत ही शुभ माना गया है, अगर आप अपने पूजा स्थल पर एकाक्षी नारियल रखते हैं और उसकी नियमित रूप से पूजा करते हैं तो आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होती है और आर्थिक संबंधित परेशानियां दूर होती है।

शंख

वास्तु शास्त्र में इस बात का उल्लेख किया गया है कि जिस घर के अंदर शंख रखा हुआ होता है वहां पर वास्तु दोष नहीं रहता है, शंख में एक अद्भुत शक्ति मानी गई है, शंख आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बनाए रखता है, अगर आप पूजा स्थान पर देवी लक्ष्मी जी के साथ शंख स्थापित करते हैं और इसकी नियमित रूप से पूजा-अर्चना करते हैं तो धन की देवी माता लक्ष्मी जी इससे प्रसन्न होती है और माता लक्ष्मी आपके घर में निवास करती हैं जिसकी वजह से आपको धन से संबंधित परेशानियां उत्पन्न नहीं होती है।

लक्ष्मी और कुबेर देवता की प्रतिमा

अगर आप अपने घर में माता लक्ष्मी और कुबेर देवता की मूर्ति रखते हैं तो यह बहुत ही शुभ माना गया है, इससे आपको धन-धान्य की प्राप्ति होती है, आप अपने घर में माता लक्ष्मी और कुबेर देवता की मूर्तियां स्थापित कीजिए और रोजाना नियमित रूप से पूजा करें।

Back to top button