क्राइम

खुद पर गोली चलवाने वाला BJP नेता गिरफ्तार, वजह कर देगी हैरान

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। यहां भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) युवा मोर्चा के जिला महामंत्री ने बहुत जल्द सुर्खियों में आने के लिए खुद के ऊपर गोली चलवाई ताकि सरकार उसकी सुरक्षा के लिए गनर उपलब्ध करवा दे। जिसकी धौंस के सहारे वह अपनी राजनीति चमका सके। राज खुलने के बाद बीजेपी नेता और उसके चार साथियों को जेल भेज दिया गया।

ये है पूरा मामला 

महराजंगज जनपद के कोतवाली थाना क्षेत्र में 2 अगस्त को एक मिठाई की दुकान पर दो राउंड गोलियां चली। अपने ऊपर जानलेवा हमला किए जाने की बात कह युवा बीजेपी नेता शिवभूषण चौबे उर्फ चंचल चौबे ने पुलिस अधिकारियों और मीडिया को घटना की जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गयी। जब मामले का खुलासा हुआ तो पुलिस को पूरी कहानी समझ में आ गयी।
गौरतलब है कि नगर पालिका क्षेत्र के पंतनगर निवासी शिवभूषण उर्फ चंचल चौबे बीजेपी युवा मोर्चा का तेजी से उभरता हुआ नेता थ। उसकी लोकप्रियता भी बढ़ रही थी। ऐसे में उसकी ख्वाहिश थी कि वह एक लाइसेंसी असलहा हासिल कर ले और जब सड़क पर निकले तो उसके आगे पीछे सरकारी गनर चले. पर इसमें कानूनी रोड़ा देख उसने खतरनाक साजिश रची। करीब 10 दिन पहले भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा का जिला मंत्री चंचल चौबे अपने मित्र मोनू कश्यप के साथ शहर के एक स्वीट हाउस में पहुंचा था और आइसक्रीम का ऑर्डर दिया. इसी दौरान उसके बुलाए हुए दो शूटर रविशंकर पांडेय, भोलू सिंह उर्फ सुरेंद्र सिंह ताबड़तोड़ गोली चलाकर फरार हो गए।
पुलिस की जांच आगे बढ़ी तो पता चला कि घटना के दिन आरोपी चंचल चौबे और गोली चलाने वाले हमलावर एक जगह साथ निकलते हुए सीसीटीवी में दिख रहे हैं. पुलिस को सीसीटीवी फुटेज भी बरामद हुई. पुलिस की जांच और आगे बढ़ी तो पुलिस के शिकंजे से आरोपी बच नहीं पाए. पुलिस ने चंचल चौबे के दोस्त और दो शूटर को तमंचे के साथ गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने पिस्टल सप्लायर अरुण तिवारी को भी गिरफ्तार कर लिया।
Back to top button