TikTok पर अब आया दाऊद का बुलावा, PM मोदी की फोटो के साथ में गाना – हद हो चुकी है..

0
284

चाइनीज सोशल मीडिया एप्लीकेशन टिक-टॉक (TikTok) पर हमने एसिड अटैक और रेप का महिमामंडन देखा था, जो महिलाओं के ख़िलाफ़ हिंसा और दुर्व्यवहार को बढ़ावा दे रहा था। अब टिक-टॉक (TikTok) पर आतंकियों के समर्थन वाला वीडियो भी वायरल हो रहा है।

महाराष्ट्र के औरंगाबाद के रहने वाले इमरान शेख ने अपने एक वीडियो के जरिए आतंकी दाऊद इब्राहिम को एक हीरो के रूप में दिखाया है। साथ ही इस वीडियो के जरिए दाऊद को बुलाया भी जा रहा है।

‘दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने इस वीडियो की तरह केंद्रीय सूचना एवं पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का ध्यान इस तरफ आकृष्ट कराया है। उन्होंने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी और महाराष्ट्र के टैग किया।

बग्गा ने लिखा कि ये यहीं रुकने वाला नहीं है, अब टिक-टॉक (TikTok) पर वीडियो बना कर दाऊद इब्राहिम को निमंत्रण भेजा जा रहा है। उन्होंने इस वीडियो के ख़िलाफ़ कार्रवाई करने के साथ-साथ इस एप्लीकेशन को प्रतिबंधित करने की माँग की।

इस वीडियो में दाऊद की फोटो के साथ ‘मैं निर्दोष हूँ’ भी लिखा गया है। साथ ही बीच में एक जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की तस्वीर भी दिखती है।

इमरान शेख द्वारा डाले गए इस वीडियो में दाऊद इब्राहिम के फोटोज स्लाइड-शो में चल रहा है। साथ ही ऋषि कपूर अभिनीत फ़िल्म ‘हीना’ का गाना बज रहा है। इस वीडियो में संलग्न किए गए गाने के बोल इस प्रकार हैं-

हद हो चुकी है आजा
जाँ पर बनी है आजा
महफ़िल सजी है आजा
तेरी कमी है आजा
देर ना हो जाए कहीं देर ना हो जाए

बता दें कि दाऊद इब्राहिम 1993 मुंबई बम ब्लास्ट का मुख्य साजिशकर्ता है, जिसके कारण 317 लोगों की मौत हो गई थी और क़रीब 1500 घायल हुए थे। दाऊद इब्राहिम के बारे में कहा जाता है कि वो फ़िलहाल पाकिस्तान के कराची में रह रहा है, जहाँ पाक की ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई उसकी खातिरदारी में लगी रहती है।

दाऊद अंडरवर्ल्ड के ‘डी-कम्पनी’ का सबसे बड़ा सरगना रहा है। एफबीआई ने दुनिया के 10 शीर्ष ‘मोस्ट वॉन्टेड’ आतंकियों की सूची में तीसरे स्थान पर रखा है। ऐसे में उसका महिमामंडन किया जाना टिक-टॉक (TikTok) के विरोध को और प्रबल करेगा।

टिक-टॉक (TikTok) पर इससे पहले रेप के महिमामण्डन का वीडियो वायरल हुआ था। उससे पहले एक वीडियो में फैज़ल सिद्दीकी लड़की से कहता है- “उसने तुम्हें छोड़ दिया, जिसके लिए तुमने मुझे छोड़ा था?” इसके बाद लड़की के चेहरे पर एक लिक्विड फेंका जाता है और उसका चेहरा पूरा जल जाता है। उसने एसिड अटैक को प्रमोट किया था।

इस मामले में फैज़ल सिद्दीकी के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है। वकील अभिषेक राजपूत ने एफआईआर की कॉपी ट्विटर पर शेयर की थी। एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल ने भी फैज़ल पर निशाना साधा था। अब उसका अकाउंट सस्पेंड हो चुका है। उसकी साथी आलिया हामिदी के ख़िलाफ़ भी एफआईआर दर्ज कराया गया है।

इसके अलावा चाइनीज सोशल मीडिया ऐप टिक-टॉक (TikTok) पर रेप के महिमामंडन का वीडियो भी वायरल हो रहा है। टिक-टॉक (TikTok) पर वायरल हुए इस वीडियो में दो लड़के अपने कपड़े पहन रहे हैं, पैंट की चेन लगा रहे हैं और दूसरी तरफ एक लड़की रोती हुई दिखती है। लड़की भी अपने कपड़े सही कर रही होती है।