क्राइम

Tik Tok का चढ़ा ऐसा नशा, सीधे जेल पहुंच गया लड़का, जानिए हैरान करने वाला माजरा

इंटरनेट और अनेको सोशल मीडिया प्लेटफार्म के आ जाने से लोग टीवी सीरियल के बजाय फेसबुक और इंस्टाग्राम पर वीडियोस देखना पसंद करते है. आज लोगो के जिंदगी में कई नयी चीज़े आ गयी है जो लोगो को अपनी तरफ ज्यादा मोहित कर रहा है. बीते कुछ सालो से युवाओं के बीच डांस का काफी क्रेज बढ़ा है. इस बात का अंदाजा आप हर दिन टिकटोक पर लगा सकते है. आये दिन टिकटोक पर अलग अलग तरह के डांस वीडियो शेयर किये जाते है, मगर कभी कभी ये चीजे कितनी खतरनाक हो सकती है ये कोई नहीं जनता.

ये हैरान कर देने वाला मामला पूर्वी दिल्ली के प्रीत विहार इलाके सामने आया है. जहाँ पुलिस ने एक ऐसे लड़के को हिरासत में किया है जो मोबाइल एप टिकटॉक पर अच्छी क्वालिटी का वीडियो बनाने के लिए लोगो के आईफोन छीन लेता था. पुलिस ने उसे लोगो के जबरन आईफोन छीनने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी अपना वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए बेहतर कैमरा फीचर वाला फ़ोन चाहता था जिसकी वजह से उसने इस वारदात को अंजाम दिया.

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस इस घटना के बारे में बताया की आरोपी लड़के की पहचान यूपी के गौतम बुद्धनगर निवासी जतिन नागर के रूप में हुई है. पुलिस उपायुक्त (पूर्व) जसमीत सिंह ने इस मामले को लेकर कहा, “हमें बीते बुधवार को एक शिकायत मिली जिसमें शिकायतकर्ता जतिन छाबड़ा ने आरोप लगाया था कि उसने अपना आईफोन एक्स एस को बेचने के लिए OLX वेबसाइट पर एक विज्ञापन दिया था, जिसके लिए नागर ने उनसे संपर्क किया था.”

वही इस फ़ोन का आईफोन एक्स का सौदा 80 हजार रुपये में हुआ. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि सौदे के लिए प्रीत विहार सिग्नल के पास दोनों शाम करीब 6 बजे मिले, जब वे सौदे को अंतिम रूप दे रहे थे जतिन नागर ने फोन छीन लिया. इसके बाद जतिन छाबड़ा ने पुल‍िस ने मामला दर्ज कराया.

Tik Tok की ऐसी दीवानगी देखी नहीं कहीं, लड़के को पहुंचा दिया जेल

आगे पुलिस ने अपनी जानकारी के बताया की , “नगर विकास मार्ग से बीते शनिवार को नागर को पकड़ा गया. उसके पास से छीने हुए मोबाइल को जब्त किया गया.  जतीन के पास से महँगी रेसिंग बाइक KTM  को भी बरामद किया गया है. इसी बाइक से उसने वारदात को अंजाम दिया था. पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह टिकटॉक पर वीडियो अपलोड करता है और उसके माध्यम से पैसा कमाता है.  पुल‍िस अधिकारी ने कहा, ‘वीडियो बनाने के लिए उसने शिकायतकर्ता से यह मोबाइल छीन लिया, क्योंकि फोन में अच्छी शूटिंग के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं.’ पुलिस ने बताया क‍ि आरोपी कौशाम्बी में नाजर फूड्स के कॉल सेंटर में काम करता है और उसका कोई पिछला आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है.

Back to top button