गैजेट ज्ञान

TikTok यूजर्स की बल्ले-बल्ले, अब हर दिन कंपनी देगी 1 लाख का इनाम

Image result for टिक टैक app 1 लाख का इनाम

इंटरनेट और अनेको सोशल मीडिया प्लेटफार्म के आ जाने से लोग टीवी सीरियल के बजाय फेसबुक और इंस्टाग्राम पर वीडियोस देखना पसंद करते है. आज लोगो के जिंदगी में कई नयी चीज़े आ गयी है जो लोगो को अपनी तरफ ज्यादा मोहित कर रहा है। बीते कुछ सालो से युवाओं के बीच डांस का काफी क्रेज बढ़ा है। इस बात का अंदाजा आप हर दिन टिकटोक पर लगा सकते है। आये दिन टिकटोक पर अलग अलग तरह के डांस वीडियो शेयर किये जाते है, जिनमे से बहुत से वीडियो को लोग पसंद भी करते है।

इस बीच बताते चले भारत में बैन हुआ Tik Tok मोबाइल ऐप के बंद होने के बाद कंपनी को कोई खास नुकसान नहीं हुआ है। कंपनी के मुताबिक   Tik Tok ऐप की पॉपुलैरिटी अब और ज्यादा बढ़ गयी है। क्योकि ऐपल ऐप स्टोर के फ्री कैटिगरी में  Tik Tok ऐप टॉप पर है।  Tik Tok ऐप बैन होने के बाद भी यूजर्स पर इसका को असर नहीं पड़ा है। बल्कि अब मोबाइल यूजर्स ज्यादा संख्या में डाउनलोड कर रहे हैं जैसे पहले करते रहे हैं।

मिली जनिकारी के मुताबिक आपको बताते चले बैन के बाद Tik Tok   कंपनी कुछ ज्यादा ही आक्रामक हुई है और यूजर्स को हैशटैग चलाने पर 1 लाख रुपये तक का इनाम देने का दावा कर रही है।  लकी यूजर्स को हर दिन 1 लाख रुपये इनाम का ऐलान किया गया है।

टिक टॉक की तरफ से कहा गया है कि इस ऐप को भारत के 200 मिलियन यूजर्स से काफी अच्छे रेस्पॉन्स, सपोर्ट और प्यार मिला है। यह ऐप लोगों से ReturnofTikTok का हैशटैग यूज करने को कह रही है और ऐसा करने पर 1 लाख रुपये तक का इनाम मिल सकता है।

गौरतलब है कि मद्रास हाई कोर्ट की मदुरै बेंच ने इस TikTok ऐप पर बैन लगाने का आदेश जारी किया और गूगल और ऐपल को लेटर लिख कर इसके डाउनलोड करने पर पांबदी लगाई. लेकिन बाद में कुछ शर्तों के साथ टिक टॉक पर से बैन हटा लिया गया।

भारत में टिक टॉक ने बैन होने के बावजूद तब ही ऐलान किया था कि यहां इसकी पेरेंट कंपनी बाइट डांस 60 अरब रुपये से भी ज्यादा निवशे करेगी। इसके अलावा यहां कर्मचारियों की भी संख्या बढ़ाई जाएगी। कंपनी के भारत में पहले से ही तीन ऐप हैं और जल्द ही कंपनी एक और ऐप लाने की तैयारी कर रही है।

Back to top button