खेल

भारत के खिलाफ खेलने वाले इस दिग्गज खिलाड़ी लगा  मैच फिक्सिंग का आरोप

Representative Image

दुबई: इंडियन क्रिकेट टीम के खिलाफ पिछले महीने एशिया कप में खेलने वाले स्पिन गेंदबाज़ नदीम अहमद सहित हांगकांग के तीन खिलाड़ियों पर 2014 में कथित मैच फिक्सिंग में शामिल होने के लिये आईसीसी भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के तहत आरोप लगाये गये हैं। तीनों खिलाड़ियों हसीब अमजद तथा नदीम और उनके भाई इरफान अहमद पर एसीयू संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाये गये हैं। ये तीनों खिलाड़ी पाकिस्तानी मूल के हैं।

इनमें बायें हाथ के स्पिनर नदीम का नाम प्रमुख है। उसने भारत के खिलाफ 18 सितंबर को एशिया कप मैच के दौरान दस ओवर किये थे जिनमें उन्होंने 39 रन दिये लेकिन उन्हें विकेट नहीं मिला। इरफान और हसीब क्रमश: 2014 और 2016 में हांगकांग की तरफ से खेले थे।

इरफान पर मैच फिक्सिंग के लिये नौ विशिष्ट आरोप लगाये गये हैं। आईसीसी ने उसे अप्रैल 2016 से निलंबित कर रखा है। नदीम और हसीब पर आईसीसी संहिता की पांच धाराओं के अंतर्गत आरोप लगाये गये हैं।  नदीम और हसीब को आरोपों का जवाब देने के लिये दो सप्ताह का समय दिया गया है।

 

आपको बता दें कि एशिया कप में भारत के खिलाफ खेले गए मैच में हांगकांग ने शानदार खेल दिखाया था और इस वजह से भारतीय टीम को जीत के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा था। भारत ने हांगकांग के खिलाफ एक मैच खेला था जिसमें भारतीय टीम  26 रनों से विजय रही थी।

Back to top button